आवश्यक दस्तावेजों के साथ योग्य व्यक्ति योजनाओं का लाभ लेने के लिए करें आवेदन:उपायुक्त



नारायणपुर(जामताड़ा): नारायणपुर प्रखंड के शहरपुर में गुरुवार को आयोजित आपकी  सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में जिले के उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज़ ने औचक निरीक्षण किए। इस दौरान उपायुक्त श्री फैज शिविर में लगाए गए  मनरेगा, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, स्वास्थ्य विभाग, पशुपालन, कृषि, जेएसलपीएस, खाद्य आपूर्ति ,महिला एवम बाल विकास समेत समेत विभिन्न विभागों के द्वारा लगाए गए स्टालों का निरीक्षण किए। वही शिविर में आए लोगों से मिलकर उपायुक्त श्री फैज ने उनकी  समस्याएं सुनी औऱ सकारात्मक पहल करने का आस्वाशन भी दिए।

एक ही व्यक्ति के हाथ मे कई लोगों का आवेदन देखर बोले उपायुक्त इस तरह योग्य लोग शिविर के लाभ से रह जाएंगे वंचित

वहीँ शहरपुर में आयोजित शिविर में एक ही व्यक्ति के हाथ मे कई लोगों के आवेदन को देखकर उपायुक्त ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि यह स्थिति ठीक नही है।इस तरह से योग्य लोग शिविर में आवेदन देने से वंचित रह जाएंगे।लोग अनावश्यक रूप से शिविर में भीड़ लगाकर शिविर के उद्देश्य को धूमिल कर रहे है।उपायुक्त श्री फैज ने नारायणपुर बीडीओ प्रभाकर मिर्धा को निर्देश करते हुए कहा कि एक व्यक्ति कई लोगों के लिए अलग -अलग तरह के आवेदन लेकर आ रहे है।जिसमे कई ऐसे आवेदन है जिनका इस शिविर में देने का कोई औचित्य ही नही है।इससे योग्य लोगों को आवेदन करने में असुविधा हो रही है।इस व्यवस्था को तुरंत दुरुस्त करें।आवेदन देने से पूर्व लोग यह सुनिश्चित कर ले कि वे जिस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन कर रहे है उसकी आहर्ता वे पूरा कर रहे है या नही।

लोग वैसे ही आवेदन करें जिनकी स्वीकृति हो सके, अनावश्यक आवेदन शिविर के लिए बाधक -: शिविर में अधिकांश लोग पीएम आवास के लिए आवेदन कर रहे थे।जिसमें कई आवेदक ऐसे भी थे जो एक ही परिवार के कई लोगों को पीएम आवास का लाभ लेने के लिए आवेदन कर रहे थे।उपायुक्त ने कहा कि इस तरह अनावश्यक आवेदन से क्या लाभ।आवास के लिए आवेदन नही लेने का भी निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिए। मौके से डीसी फैज अक अहमद ने कहा कि आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम बहुत ही लाभकारी कार्यक्रम है। इसका सभी लोग लाभ लें।इस कार्यक्रम का मूल उद्देश्य ही है कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुँचाना।शिविर में  डीआरडीए निदेशक जावेद अनवर इदरीसी,नारायणपुर बीडीओ प्रभाकर मिर्धा,कनीय अभियंता सुमन पंडित,पंचायत अमरेंद्र झा, रोजगारसेवक सुमांतो दास, उपप्रमुख दलगोविंद रजक, पंचायत की मुखिया, जिप प्रतिनिधिनि यामतअंसारी,समाजसेवी अब्दुल कयूम अंसारी समेत अन्य मौजद थे।

कोई टिप्पणी नहीं