लंबित वेतन और प्रोत्साहन राशि की मांग को लेकर धरना



देवघर-मोहनपुर प्रखण्ड की सभी सहिया ने अपनी 14 माह की लंबित वेतन और प्रोत्साहन राशि की मांग को लेकर देवघर सदर अस्पताल परिसर सीएस कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गई हैं।वहीं इस दौरान मौके पर सैकड़ों की संख्या में सहिया और  साथी मौके पर उपस्थित थी।वहीं सभी का कहना था कि हम लोग स्वास्थ्य विभाग के जमीनी कर्मी हैं सुदूर से सुदूर ग्रामीणों तक हम लोग विभाग की योजना को पहुंचाते हुए ग्रामीणों की मदद करने में लगे रहते हैं।

इतना नहीं कोविड 19 के भयाक्रान्त समय मे जब लोग घरों में बंद रहते थे उस वक्त हमलोग ग्रामीणों के बीच जाकर काम किये हैं,उन्हें कोविड से बचाव की जानकारी देते हुए वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया और समझाएं। अपनी जान को जोखिम में डालकर हर हमेशा दिन हो या रात गांव-गांव और घर-घर लोगों के बीच जाकर सरकार द्वारा चलाई जा रही स्वास्थ्य महकमें की हर योजना को पहुंचाते हैं।पर हम लोगों को कोई देखने वाला नहीं है।

कोविड के समय किए गए काम का प्रोत्साहन राशि भी नहीं मिला है और ना ही 14 माह से वेतन।हम लोग अपनी जीविका कैसे चलाएंगे?जबकि पिछले दफा के प्रदर्शन के दौरान हमलोगों को एक सप्ताह के अंदर सभी बकाया भुकतान का अस्वाशन मिला था पर आज तक नहीं मिला।

कोई टिप्पणी नहीं