डीएवी सातर में छठी से आठवीं के विद्यार्थियों के लिए ऑफलाइन कक्षा प्रारंभ



देवघर -सातर रोड स्थित गीता देवी डीएवी पब्लिक स्कूल,भंडारकोला, देवघर में बुधवार से छठी से आठवीं के छात्र छात्राओं के लिए ऑफलाइन क्लास प्रारंभ हुआ।विद्यालय प्रबंधन द्वारा कोविड-19 से बचाव हेतु आपदा प्रबंधन विभाग, झारखंड सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए कक्षा संचालन किया गया। इससे पूर्व विद्यालय में वर्गकक्ष ,प्रयोगशाला, शौचालय, पुस्तकालय आदि की साफ सफाई पूरी कर ली गई थी। 

स्कूल बसों को भी अच्छी तरह से सैनिटाइज किया गया था।विद्यालय के सभी सूचनापट्टों में छात्र छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण निर्देश लगा दिए गए थे।छात्र छात्राओं ने वर्गकक्ष एवं कोरिडोर में शारीरिक दूरी का पालन,मास्क का प्रयोग एवं नियमित अंतराल पर हाथों की सफाई करते हुए कक्षा में अध्ययन कार्य किया। पहले दिन छठी से आठवीं कक्षाओं में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति लगभग 50% रही। 

लंबे समयांतराल के बाद विद्यालय परिसर में प्रवेश करते ही बच्चों के चेहरे खिल उठे।इस अवसर पर प्राचार्य डॉ विजय कुमार ने बारी-बारी से सभी कक्षाओं में जाकर सभी छात्र छात्राओं को कोविड-19 से बचाव हेतु महत्वपूर्ण निर्देश दिए,विद्यार्थियों को समय-समय पर अपने हाथों को अच्छी तरह से सैनिटाइज करने के लिए प्रेरित किए एवं ऑनलाइन कक्षाओं में बच्चों की पढ़ाई लिखाई की जानकारी ली।

कोई टिप्पणी नहीं