केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय की तेजस्वी को चुनौती



पटना। दरभंगा में आयोजित बिहार बीजेपी किसान मोर्चा की दो दिवसीय बैठक में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री मंत्री नित्यानंद राय  और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने हिस्सा लिया। केन्द्रीय मंत्रियों के अलावा कार्यक्रम में दरभंगा और मधुबनी के सांसद और विधायक भी शरीक हुए।इस मौके पर केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने मोदी सरकार द्वारा किसानहित में किये जा रहे कामों को गिनाया। तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कृषि बिल पर बहस करने की चुनौती दी। मंत्री ने कहा कि अगर तेजस्वी यादव में बिल पर बहस करने की हिम्मत नहीं है, तो फिर पंप्लेट से ही जनता को बता दें।

नित्यानंद राय ने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग और एमएसपी से किसानों को फायदा होगा। किसानों को कर्ज लेने की जरूरत नहीं होगी। कोई भी किसान आपस में ग्रुप बनाकर यह काम कर सकता है। साथ ही जब कभी भी किसान अनाज बेचेगा उसे उसका तय दाम जरूर मिलेगा।

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि आजादी के बाद किसानों को सबसे ज्यादा फाइदा मोदी सरकार में हुआ है। कांग्रेस के राज में योजनाओं के पैसे बिचौलिये खा जाते थे, जबकि मोदी सरकार में पैसे सीधे गरीब किसानों के खाते में पहुंचता है। मोदी सरकार में भ्रष्टाचार का नामोनिशान नहीं है। कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह राजनीतिक आंदोलन ज्यादा किसानों का आंदोलन कम है। सोये हुए व्यक्ति को जगाया जा सकता है, सोने का नाटक करने वालों को नहीं जगाया जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं