झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र में विधायक ने विभिन्न आयामों के माध्यम से आवाज देने का काम किया



साहिबगंज:--  राजमहल विधायक अनंत ओझा ने स्वामी विवेकानंद चौक स्थित विधायक कार्यालय में रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। 

उन्होंने ने कहा झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र में माध्यम से राजमहल विधानसभा क्षेत्र के जनहित  मुद्दे को विधानसभा प्रश्न के विभिन्न आयामों के माध्यम से उन्होंने ने आवाज देने का काम किया हैं।

उन्होंने ने कहा विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा के बाहर धरना के देकर साहिबगंज जिले में आयी प्रकृति आपदा बाढ़ में किसानों को हुई जालमाल,फसल की नुकसान,बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में हुई लोगों का नुकसान को लेकर सरकार से मांग किया कि जल्द ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का सर्वेक्षण करवाकर शीघ्र ही मुआवजा दिया जाए। उन्होंने ने कहा गंगा कटाव की रोकथाम के लिए स्थायी कटावरोधी कार्य कराने तथा प्रभावित लोगों को उचित मुआवजा सहित पुनर्वासित कराने की मांग को लेकर विधानसभा में इस मामले को उठाया। सरकार में सकारात्म उत्तर भी दिया कि जल्दी ही गंगा कटाविरोधी कार्य प्रारंभ हो जाएगा। साथ ही साहिबगंज जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए सरकार ने अनुपूरक बजट के माध्यम से 36 करोड़ रुपये दिया हैं।  उन्होंने ने कहा साहिबगंज जिले की मुख्यमार्ग मिर्जाचौकी-साहिबगंज- राजमहल एवं साहिबगंज-बोरियों-बरहेट-लिट्टीपाड़ा तक एडीबी जर्जर सड़को का मामला को सदन में उठाया। 

उन्होंने ने कहा ग्रामीणों सड़को का भी मामला को सदन के माध्यम से उठाया था जिस में ग्रामीण विकास मंत्री ने सकारात्म उत्तर दिया कि जल्द ही राजमहल विधानसभा क्षेत्र में सड़कों एव दो उच्चस्तरीय पुल निर्माण की स्वीकृति दे दी जाएगी। उन्होंने ने कहा राजमहल विधानसभा क्षेत्र में मॉडल डिग्री कॉलेज बनकर तैयार हैं मगर पठन पाठन शुरू नहीं होने कारण राजमहल प्रखंड उधवा प्रखंड के बच्चों को साहिबगंज मुख्यालय या भागलपुर जाना पड़ता हैं उन्होंने ने सरकार से मांग किया कि जल्द ही राजमहल मॉडल डिग्री कॉलेज में पढ़ाई शुरू किया जाए। जिस में सरकार की ओर से सकारात्मक उत्तर भी आया कि जल्दी ही पठन पाठन की व्यवस्था कर दी जाएगी। साथ ही उन्होंने ने साहीबगंज में लॉ कॉलेज की स्थापना को लेकर सदन में मांग किया। सरकार की ओर से उत्तर भी आय की जल्दी ही साहिबगंज में समीक्षा कराकर लॉ की पढ़ाई एवं कॉलेज की स्थापना कर दी जाएगी। 

उन्होंने ने साहिबगंज में बिजली कटौती का मामला को सदन में उठाया। खासमहल भूमि पर प्रधानमंत्री आवास नहीं मिलने का मामला को भी उठाया। ऐसे क्षेत्र के विभिन समस्याओं को लेकर विधानसभा में क्षेत्र की जनता का आवाज बना।


कोई टिप्पणी नहीं