स्कूलों में लौटी रौनक- स्कूल यूनिफार्म में बच्चों को देखना था सुखद अनुभूति



देवघर-गुरुवार का दिन स्कूली बच्चों और उनके अभिभावकों के लिए काफ़ी सुखद रहा। सरकार के निर्देश के अनुसार सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को सभी वर्गों के बच्चों के लिए खोल दिया गया है।वहीं कोविड के कारण लंबी अवधि तक स्कूलों के वंद रहने के कारण बहुत से ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों की पढ़ाई वाधित रही है ।

बताते चलें कि कुछ ही बच्चों ने ऑनलाइन क्लास में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा पाए थे जबकि बहुत से बच्चे विभिन्न कारणों से इससे अछूते थे।वहीं स्कूल के खुलते ही विद्यालयों के प्रांगण और मैदानों में रौनक लौट गई है जहां एक तरफ स्कूल यूनिफार्म में बच्चों को देखना अभिभावकों के लिए एक सुखद अनुभूति थी वही बच्चे भी अपने मित्रों से मिलकर काफी हर्षित हो रहे थे।

वहीं शिक्षकों की माने तो अब बच्चों को कड़ी मेहनत कर अपनी पढ़ाई को पुनः पटरी पर लाना है ताकि उनका भविष्य उज्जवल हो।बहुत दिनों से स्कूल के बंद रहने के कारण उनकी रूटीन भी अस्त ब्यस्त हो गयी है पुनः उसे ठीक करते हुए पढ़ाई के प्रति झुकाव और स्कूल रेगुलर करने की जरूरत है।स्कूल के बच्चे भी उत्साहित हो कह रहे थे अब हमलोगों को भी मन लगेगा और दोस्तों के साथ पढ़ाई की बाते साझा करने के साथ साथ खेल कूद भी सकेंगे।

वहीं मौके पर बिद्यालय के शिक्षकों में भी एक नई ताज़गी देखने को मिल रहा था।कुल मिलाकर अब स्कूलों में रौनक लौट गई है।

कोई टिप्पणी नहीं