विभिन्न तेजस्विनी क्लबों में राष्ट्रीय हिन्दी दिवस के मौके पर कार्यक्रम आयोजित।



सारठ  प्रखंड क्षेत्र के  तेजस्विनी क्लबों में राष्ट्रीय हिंदी दिवस के उपलक्ष में विभिन्न  क्लबो में कार्यक्रम भाषण,वाद विवाद प्रतियोगिता ,मेंहन्दी प्रतियोगिता,एवं क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

 प्रखण्ड समन्यवक तनवीर अंसारी ने बताया की की देश के लगभग सतत्तर फीसदी लोग बोलचाल के लिए हिंदी भाषा का प्रयोग करते है।हिंदी केवल हमारी मातृभाषा ही नही अपितु यह राष्ट्रीय अस्मिता और गौरव का प्रतीक है।

टेजस्विनी क्लब के  रुपम कुमारी, सुनीता कुमारी, पुतुल कुमारी ,रोशनी कुमारी, तम्मना, रानी ,आसिया ,समेत 

साथ ही हिन्दी भाषा की महत्वता को बताया गया।

वही  बेलवरना से भाषण प्रतियोगिता में  करुणा कुमारी को प्रथम पुरुस्कार, पुतुल कुमारी को दुतीय एवं वर्षा कुमारी को तृतीय पुरुस्कार दिया गया। 

व भाषण  प्रतियोगिता में गोपीबांध से  प्रथम पुरस्कार सुषमा कुमारी द्वितीय पुरस्कार काजल कुमारी एवं तृतीय पुरस्कार सविता कुमारी को दिया गया।साथ ही क्विज 

में  कविता कुमारी को  प्रथम पुरस्कार ,निशा कुमारी को द्वितीय व  नंदनी कुमारी ,कुंती कुमारी ,को तृतीय पुरुस्कार दिया गया।

तेजस्विनी क्लब फसीयाबाद में भाषण प्रतियोगिता के लिए सना खातून को प्रथम पुरस्कार, रुचि कुमारी को द्वितीय पुरस्कार एवं काजल कुमारी को तृतीय पुरस्कार दिया गया। क्वीज प्रतियोगिता के लिए रुचि कुमारी को प्रथम पुरस्कार ,निशा कुमारी को द्वितीय पुरस्कार दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं