सदस्यता अभियान को लेकर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं की हुई एक बैठक



देवघर -कांग्रेस के सदस्यता अभियान को लेकर जिले के सभी प्रखंड एवं नगर अध्यक्षों की एक विशेष बैठक जिला अध्यक्ष मुन्नम संजय की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिला अध्यक्ष ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि विगत 11 सितंबर को संपन्न प्रदेश कांग्रेस की बैठक में नए प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर जी के द्वारा दिए गए निर्देश के  निमित्त जिले में सदस्यता अभियान को व्यापक रूप से चलाया जाना है। इसके लिए सभी पंचायतों एवं वार्डों में अधिक से अधिक सदस्यों को पार्टी से जोड़ने का काम पार्टी के नेता पदाधिकारी करेंगें। देवघर जिला में सदस्यता अभियान दो माह तक चलाए जाने का निर्णय लिया गया।


सदस्यता अभियान का प्रगति रिपोर्ट हर सप्ताह पार्टी के जिला कार्यालय को समर्पित करेंगें। इसके लिए सभी प्रखंड व नगर अध्यक्षों को सदस्यता रसीद उपलब्ध कराई दी गई। पार्टी निर्देश के आलोक में विभिन्न वार्ड एवं पंचायतों के संगठन को मजबूत करने के लिए आवश्यकता अनुरूप नए अध्यक्षों को भी जिम्मेवारी दी सकती है। सभी प्रखंड व नगरों को जोन वार बांटकर के प्रखंड व नगर स्तरीय पदाधिकारी को उस क्षेत्र का प्रभार दिया जाएगा। आगे मुन्नम संजय ने कहा कि हमारे सभी प्रखंड व नगर अध्यक्ष सक्रिय रुप से कार्य कर रहे हैं। पार्टी द्वारा विगत राष्ट्रव्यापी और राज्यव्यापी कार्यक्रमों सभी कार्यक्रमों को सफलीभूत करने के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही कोरोना जैसे आपदा काल एवं विषम परिस्थिति में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जनहित में बढ़-चढ़कर अपने योगदान का दिया है। जिसके लिए धन्यवाद के पात्र हैं। 


बैठक में यह भी निर्देश दिया गया कि प्रखंड दिवस पर पार्टी के पदाधिकारी अंचल व प्रखंड कार्यालय में अनिवार्य रूप से मौजूद रहें, ताकि वहाँ जनहित के कार्य किए जा सकें और सरकार द्वारा चलाए गए महत्वाकांक्षी योजनाओं को योग्य लाभुकों तक पहुंचाने में मदद करें। सरकार के महत्वपूर्ण योजनाओं को जन-जन तक पहुँचाने के लिए प्रचार प्रसार किया जाए। ताकि योग्य लोग उसका लाभ लेने से वंचित नहीं हो पाऐं। यहाँ तक अगर किसी भी प्रकार की कहीं भ्रष्टाचार हो रहा हो तो उसका विरोध करें एवं पार्टी कार्यालय को भी सूचित करें। ताकि सरकार की बदनामी नहीं हो सके। वहीं बैठक में प्रखंड अध्यक्षों ने भी अपनी समस्याओं से जिला अध्यक्ष को अवगत कराया, जिसपर विधि संवाद उचित दिशा निर्देश दिए गए।


कांग्रेस पार्टी सभी जाति,धर्म,समाज एवं वर्गों के लिए काम काम करने वाली पार्टी है। सभी का प्रतिनिधित्व एवं हक अधिकार समान रूप से मिले इसके लिए राज्य में पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के द्वारा  27% पिछड़ा का आरक्षण हेतु आंदोलन करने का निर्देश दिया गया है। जिस निमित्त 21 सितंबर को 11:00 बजे दिन से देवघर समाहरणालय के समक्ष पिछड़ा प्रकोष्ठ के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना दिया जाएगा। धरना पूर्णरूपेण कोविड-19 के बचाव के नियमों का अनुपालन करते हुए किया जाएगा। 


बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रो.उदय प्रकाश,अशोक सिंह,मीडिया प्रभारी दिनेश कुमार मंडल,ओबीसी प्रदेश महासचिव अवधेश प्रजापति, महासचिव गणेश दास,देवघर नगर अध्यक्ष रवि केसरी,प्रखंड अध्यक्ष अजीत सिंह,उपेंद्र राय,संजीव मिश्रा, पंजाबी राउत, नजाबुलअंसारी,प्रदीप नटराज,जय शंकर शरण,अफरोज अंसारी, त्रिपुरारी सिंह,सुशील देव, सदाशिव राणा, विकास दास,सुरेश पंडित,धीरेंद्र कुमार,महादेव पंडित, सौरभ कुमार यादव, लालू यादव, एनएसयूआई के नसीम हुसैन, अभिषेक दुबे, गोलू सिंह, अटल मिश्रा,प्रियांशु,अभिषेक राय,अमरजीत सिंह,राकेश वर्मा,विरेंद्र यादव आदि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं