सदर अस्पताल से हरी झण्डी दिखाकर जागरुकता रैली को रवाना किया गया।



आयुष्मान भारत मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तीन वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आज दिनांक 27.09.2021 को सिविल सर्जन, देवघर श्री सी०के० शाही द्वारा पुराना सदर अस्पताल से हरी झण्डी दिखाकर जागरुकता रैली को रवाना किया गया। मौके पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्री रवि कुमार, डी०आर०सी०एच०ओ० श्रीमती मंजुला मुर्मू, विभिन्न निजी संस्थान जहाँ आयुष्मान भारत का केंद्र है के संचालक आदि उपस्थित थे।

इस दौरान उन्होंने जानकारी देते हुए बताया गया कि इस योजना के माध्यम से लाखों लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा दी गई। यह सरकार की महत्वाकांक्षी पहल साबित हुई है। अधिक से अधिक जरूरतमंदों को इस योजना का लाभ मिल सके इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। जिनके पास इलाज के लिए पैसे नहीं होते थे और गंभीर बीमारी होने पर उनको कोई रास्ता नजर नहीं आता था। माननीय मुख्यमंत्री ने लोगों की पीड़ा को समझा और इस योजना को लागू किया। सरकार के इस कदम से लाखों लोगों को लाभ मिल सका है। सरकार का मंसूबा ही रहा है कि जनता की पीड़ा को कम किया जाए। लोगों की जरूरतें पूरी हो सकें। इस दिशा में राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना लागू होने के बाद लोगों को काफी राहत मिली है।

आयुष्मान भारत पखवाडा योजनान्तर्गत राज्य में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के अन्तर्गत आच्छादित लगभग 57 लाख लाभुक परिवार को 5 लाख रूपये प्रति परिवार , प्रतिवर्ष तक का स्वास्थ्य बीमा लाभ सूचीबद्ध सरकारी एवं निजी अस्पतालों के माध्यम से दिया जाता है । 


कोई टिप्पणी नहीं