सदर अस्पताल में एकदिवसीय जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया आयोजन



देवघर।आयुष्मानभारत-मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तीन वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आज-28. सितंबर 2021 को सदर अस्पताल देवघर के सभागार में एकदिवसीय जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ. सी०के० शाही द्वारा कहा गया कि अधिक से अधिक जरूरतमंदों को योजना का लाभ मिल सके इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। यह योजना उन लोगों के लिए वरदान साबित हुई है जिनके पास इलाज के लिए पैसे नहीं होते थे। गंभीर बीमारी होने पर उनको कोई रास्ता नजर नहीं आता था। माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा लोगों की पीड़ा को समझा गया और इस योजना को लागू किया गया। सरकार के इस कदम से लाखों लोगों को लाभ मिल सका है। आगे उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिले में कुल 27 केंद्र है जहाँ से आयुष्मान भारत-मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनवाया जा सकता है। कार्यशाला को संबोधित करते हूए सिविल सर्जन द्वारा कहा गया कि आयुष्मान भारत-मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत जिले के लगभग योग्य लोगो का गोल्डन कार्ड बनाया जा चुका है। शेष बचे लोगो का भी जल्द ही कैम्प लगाकर या फिर सेविका/सहायिका के मदद से गोल्डेन कार्ड बनवाया जयेगा

 अस्पताल उपाधीक्षक डॉ0 मंजुला मुर्मू द्वारा कहा गया कि लोगो को बेहतर एव मुफ्त इलाज हेतु सरकार प्रतिबद्ध है। इस दिशा में सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना लागू होने के बाद लोगों को काफी राहत मिली है। आगे उन्होंने ने कहा कि योजना का लाभ हर जरूरतमंद तक पहुंचाने का प्रयास हो रहा है।

मौके पर उपरोक्त के अलावे पूर्व सिविल सर्जन डॉ0 एस०सी०झा, डॉ. सुनील कुमार, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी नीरज कुमार, जिला समन्वयक आयुष्मान भारत से प्रवीण सिंह, सेविका, सहायिका आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं