बसपा प्रदेश महासचिव मो० कमालुद्दीन ने थामा हम का दामन, पार्टी की मजबूती के लिए करेंगे काम, मांझी ने सुनी जनता दरबार में लोगों की शिकायत



पटना  हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (से0) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के आवास पर का 21 सितंबर (मंगलवार) को तीसरा जनता दरबार लगा । जनता दरबार में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी एवं  पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव बिहार सरकार में लघु जल संसाधन अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन ने जनता दरबार में लोगों की शिकायतें को सुना और त्वरित कार्रवाई हेतु संबंधित पदाधिकारियों से बातें की । 


हम की तीसरी जनता दरबार में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के साथ पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव, बिहार सरकार में लघु जल संसाधन एवं अनुसूचित जाति/जनजाति कल्याण मंत्री डॉ संतोष कुमार, पार्टी विधायक श्रीमती ज्योति मांझी, राष्ट्रीय महासचिव डॉ दानिश रिजवान, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीएल वैश्यन्त्री जनता दरबार में लोगों की शिकायतों को सुना ।      

        पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि गरीबों और दलितों की भूमि विवाद, झूठे मुकदमे, महिला उत्पीड़न एवं अन्य समस्याओं को लेकर लोग हमारी जनता दरबार में आते हैं । हमारा प्रयास होता है कि आए हुए शिकायत पर त्वरित कार्यवाही हो इसके लिए  हम संबंधित पदाधिकारियों को उनके समक्ष उनसे  बात कर  समस्या के निदान के लिए बात भी करते हैं । हमारे जनता दरबार में आए हुए लोगों की समस्याओं का निदान भी होता है ।

      जनता दरबार में पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव, बिहार सरकार में लघु जल संसाधन, अनुसूचित जाति/जनजाति कल्याण मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन ने कहा कि हमारे पास जो भी समस्याएं आती है वह ज्यादातर गरीबों और दलितों की समस्याएं होती हैं। उसका कारण है कि गरीब और दलित समाज के लोग बड़े पदाधिकारियों के पास जाने में संकोच करते हैं । पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी और हमारे पास वह खुलकर कर अपनी बातों और समस्याओं को रखते हैं । लेकिन ऐसा नहीं है कि हमारी सरकार में पदाधिकारी गरीब और दलितों की बातों और उनकी समस्याओं को नहीं सुनते । हमारे पार्टी के पास जो भी लोग जन समस्या को लेकर आते हैं उनकी समस्याओं का निदान कराना हमारी पार्टी की प्राथमिकता रहती है।                     मिलन समारोह-----------------

  बसपा के प्रदेश महासचिव मो० कमालुद्दीन अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी एवं पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव, बिहार सरकार में लघु जल संसाधन, अनुसूचित जाति/जनजाति कल्याण मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन के समक्ष हम पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बसपा के प्रदेश महासचिव मो० कमालुद्दीन जी के साथ हम पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वालों में नेहाल अहमद, मो० कैसर, नाथू पासवान, मो० खुर्शीद आलम, संतोष पासवान, रामप्रवेश पंडित, सुजीत कुमार आदि नेताओं ने हम पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

    पत्रकारों द्वारा मिलन समारोह में पूछे गए सवालों का का जवाब देते हुए मांझी ने कहा कि हमारी पार्टी गरीबों और दलितों की पार्टी है हमारी पार्टी की विचारधारा को अपनाते हुए बहुत सारे लोग हम पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं जिसमें आज बसपा नेता मो कमालुद्दीन अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पार्टी की सदस्यता ग्रहण की ।

कोई टिप्पणी नहीं