प्रधानमंत्री के 71 वें जन्मदिन पर घोषित 20 दिवसीये राष्ट्रीय कार्यक्रम सेवा और समर्पण अभियान अंतर्गत प्रथम दिन जिले में भाजपा द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित।



मोतिहारी 17 सितंबर 2021 अशोक वर्मा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्म दिवस और उनके राजनीतिक जीवन के 20 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में भाजपा द्वारा राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के अंतर्गत 17 सितम्बर से 07 अक्टूबर तक निर्धारित "सेवा और समर्पण अभियान" के तहत आज जिला भर में कार्यक्रमों की शुरुआत हुई।

            आज सुबह गायत्री मंदिर में मंत्री बिहार सरकार प्रमोद कुमार के साथ भाजपा दायित्वधारियों एवं कार्यकर्ताओं ने पूजन अर्चन किया और प्रधानमंत्री के दीर्घ जीवन की कामना की। उक्त अवसर पर मंत्री श्री कुमार ने कहा कि आज प्रधानमंत्री के 71 वें जन्म दिवस के साथ उनके राजनीतिक जीवन का बीस वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में सेवा और समर्पण अभियान की शुरुआत मंदिरों पूजन-अर्चन कर के हुई। इसके साथ बीस दिवसीय सेवा और समर्पण अभियान का शुभारंभ हो गया है।

कार्यक्रम के अंतर्गत सदर अस्पताल में भाजपा दक्षिणी मंडल द्वारा दो सौ भर्ती मरीजों के बीच आशीर्वाद स्वास्ति के सौजन्य से मंत्री बिहार सरकार प्रमोद कुमार, जिलाध्यक्ष भाजपा प्रकाश अस्थाना,जिला महामंत्री डॉ० लालबाबू प्रसाद,जिला उपाध्यक्ष बसंत मिश्रा,अध्यक्ष मोतिहारी नगर दक्षिणी मंडल रविभूषण श्रीवास्तव,मीडिया प्रभारी गुलरेज शहजाद, आमिर जावेद एवं अन्य कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में दूध का वितरण किया गया।वहीं जिलाध्यक्ष भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा मोहिब्बुल हक एवं प्रदेश उपाध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा मो० कलाम के नेतृत्व में मंत्री बिहार सरकार प्रमोद कुमार,भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना,जिला महामंत्री डॉ०.लालबाबू प्रसाद एवं अन्य लोगों की उपस्थिति में मरीजों के बीच फल का भी वितरण किया गया।

         उक्त अवसर पर जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री हमेशा गरीबों और वंचितों की चिंता करते हैं इसलिए उनके जन्म दिवस को गरीबों की सेवा करते हुए मनाना इस अवसर की सार्थकता है।जिला के सभी टीकाकरण केंद्रों पर  प्रधानमंत्री की तस्वीर पर तिलक लगा कर उनके दीर्घ जीवन की कामना की गई ।

       विश्वकर्मा पूजा पंडालों में जा कर पूजा समिति के सदस्यों को सम्मानित किया गया। साथ ही प्रत्येक बूथ पर सामूहिक दीप प्रज्ज्वलन किया गया। मठ, मंदिर,नदी,तालाब एवं पोखर पर दीप प्रज्ज्वलन का यह कार्यक्रम विशेष रूप से किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं