बिहार के 11 बिल्डरों के प्रोजेक्ट निबंधन आवेदन को रेरा ने किया रद्द, ग्राहक अगर फ्लैट खरीदना चाहते हैं तो पढ़ लें खबर



पटना : रेरा का बिल्डरों पर लगातार डंडा चल रहा है। 6 सितंबर को पहले 16 बिल्डरों के प्रोजेक्ट निबंधन आवेदन रद्द किया. इसके बाद शनिवार 11 तारीख को फिर से 11 प्रोजेक्ट का निबंधन आवेदन खारिज किया गया है. इस तरह से केवल सितंबर महीने में ही अब तक 27 बिल्डरों की मंशा पर रेरा ने पानी फेर दिया .शनिवार को रेरा ने जिन 11 बिल्डरों के प्रोजेक्ट आवेदन को रद्द किया है उनमें गया, भागलपुर,सासाराम और पटना के हैं।


पेपर वर्क पूरा नहीं करने पर रद्द किया आवेदन


 रेरा ने नक्शा पास नहीं होने, रिटर्न फाइल नहीं होने व अन्य कागजी कार्रवाई पूर्ण नहीं होने पर सभी 11 प्रोजेक्ट का निबंधन आवेदन को खारिज किया है। 11 में अकेले 7 पटना का है। वहीं 2 गया, 1 भागलपुर और 1 सासाराम के प्रोजेक्ट हैं.  


इन बिल्डरों के आवेदन हुए खारिज 


जिन प्रोजेक्ट के रेरा ने निबंधन नहीं दिया उनमें सासाराम का साईनसिटी शील लाईट बिल्डर्स द्वारा बनाए जा रहे रिवर माउंट अपार्टमेंट है। रेरा ने इस प्रोजेक्ट का निबंधन नहीं किया। इसके अलावे पटना के सौम्य विनायक कंस्ट्रक्शन का यूआर. रविकिऱण कांप्लेक्स, श्री महावीर बिल्डर्स का लैंडडेवलपमेंट, शिव जया कंस्ट्रक्शन का जया गार्डेन, शौर्य इंफ्रा वेंचर्स का शौर्य होम्स, आरके नारायण कंस्ट्रक्शन का चंद्र प्रभा हैरिटेज, ख्याति इंफ्रास्ट्रक्चर का नवीन चंद्र कांप्लेक्स, मुनेश्वरी इंजीकॉम का नरेंद्र इंक्लेव, गया का रॉयल प्रिमियम डेवलपर्स का रॉयल सिद्धार्थ इनक्लेव और पुनम सिंह का खुशी प्रांगण, भागलपुर का मृनमॉय मित्रा का विभा इनक्लेव शामिल है।ेरेरा ने इन सभी प्रोजक्ट का निबंधन देने से इंकार कर दिया है और आवेदन को रद्द कर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं