वायरल फीवर और डेंगू से अब तक 100 लोगों की हुई मौत, 4 राज्यों में बरपा रहा कहर



वायरल फ्लू और डेंगू का कहर बिहार समेत अन्य 4 राज्यों में बरपा रहा है. दिन-प्रतिदिन इन दोनों बिमारियों के कारण स्थिति भयावह होती जा रही है. जानकारी के मुताबिक, वायरल फ्लू और डेंगू के कारण बिहार समेत अन्य 4 राज्यों में अब तक 100 लोगों की मौत हो चुकी है. दरअसल, बिहार समेत मध्‍य प्रदेश, उत्‍तर प्रदेश और हरियाणा में यह बीमारियाँ लगातार अपना कहर बरपा रही है. जिसके कारण लोगों की परेशानियां काफी बढ़ गयी है.


बता दें कि, कोरोना काल के समय भी स्थिति बहुत ही भयानक हो गयी थी. फिलहाल, कोरोना का संक्रमण काफी थम चूका है जिसके कारण लोगों ने राहत की सांस ली थी. हालांकि, इसका खतरा पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है. लगातार लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है. इस बीच वायरल फ्लू और डेंगू अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. लोगों की परेशानियां थमने का नाम ही नहीं ले रही है. इस बीच कोरोना के तीसरी लहर की भी खबरें सामने आ रही थी. जो कि बच्चों के लिए घटक साबित हो रही है.


खबर की माने तो, वायरल फ्लू और डेंगू बच्चों को ही काफी अपने चपेट में ले रहा है. राजधानी पटना के सभी बड़े अस्‍पतालों में बच्‍चा वार्ड फुल हो गए. जिसके कारण अस्पतालों पर दबाव काफी बढ़ गया है. इस बीच स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की चिंताएं भी बढ़ गई हैं. वहीं, डॉक्टर्स का कहना है कि हाई ग्रेड फीवर से ग्रसित बच्‍चों के श्‍वसन तंत्र में दिक्‍कत आने के मामले बढ़े हैं. पीएमसीएच और एनएमसीएच में निमोनिया के कारण 7-7 बच्‍चों की मौत की पुष्टि की गई है.

कोई टिप्पणी नहीं