देवघर एम्स में ओपीडी सेवाओं की शुरुआत होने से खुशी की लहर - चैम्बर



देवघर एम्स के आयुष भवन एवं रैन बसेरा के उद्घाटन तथा यहां ओपीडी सेवाओं की शुरुआत हो गई है। इसके साथ ही कल से यहां प्रतिदिन 200 मरीजों को 12 विभागों की विशेषज्ञ ओपीडी सेवाएं, पैथोलॉजी जांच और रियायती दर पर फार्मेसी की सुविधाएं जनता को बहाल हो जाएगी। चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज पिछले 4 महीनों से तैयार इन सुविधाओं को आखिरकार जनता को समर्पित कर दिए जाने पर खुशी व्यक्त करती है तथा एम्स प्रबंधन एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को धन्यवाद देती है।

फेडरेशन ऑफ झारखण्ड चैम्बर के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष आलोक मल्लिक तथा संप चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण शर्मा ने एक संयुक्त प्रेस बयान जारी कर कहा कि अगस्त 2016 में देवघर में एम्स की घोषणा हुई थी और यह महज संयोग ही है कि अगस्त माह में ही 24 अगस्त 2021 को एम्स में ओपीडी सेवाओं का उद्घाटन हो रहा है। चैम्बर की ओर से आलोक मल्लिक और गोपाल कृष्ण शर्मा ने देवघर में एम्स लाने में बहुमूल्य प्रयासों तथा प्रगति की निरंतर मोनिटरिंग करते रहने के लिए स्थानीय सांसद डा. निशिकांत दुबे जी के प्रति विशेष आभार व्यक्त किया है तथा उन्हें मिलकर बधाई दी है। 

चैम्बर माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को देवघर में इस बड़े स्वास्थ्य सुविधा वाली सौगात के लिए धन्यवाद देती है। 

चैम्बर ने आज वर्चुअल उद्घाटन कर रहे वर्तमान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री मनशुख मांडविया, तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन,  तत्कालीन भाजपा नीत सरकार के मुख्यमंत्री रघुवर दास जी तथा वर्तमान सरकार के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन जी के प्रति आभार प्रकट करती है। देवघर में एम्स की स्वीकृति देने में तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन की सक्रियता भूली नहीं जा सकती है। 

26 जून 2021 को उद्घाटन टलने के बाद फेडरेशन के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष श्री मल्लिक ने स्वास्थ्य मंत्री मनशुख मांडविया को पत्र लिखकर जनता की सुविधाओं और तैयार आधारभूत संरचनाओं के मद्देनजर अगस्त माह में ही ओपीडी सेवाएं जनता को समर्पित करने की मांग रखी थी। 

आज एम्स की ओपीडी सेवाएं जनता को सुलभ हो रही है और देवघर सहित पूरे संताल परगना के व्यवसायी और जनता हर्षोल्लित है और बधाइयां प्रेषित की जा रही है

कोई टिप्पणी नहीं