भाजपा देवघर इकाई ने एम्स चालू करने हेतु उपायुक्त को दिया आवेदन।



देवघर- भारतीय जनता पार्टी देवघर नगर के हम कार्यकर्ताओं ने मिलकर उपायुक्त महोदय देवघर को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान( AIIMS) को मरीजों के इलाज हेतु सुचारू रूप से पूर्ण रूपेण खोलने के संबंध में एक आवेदन पत्र दिया। हम सबों को जिस प्रकार से आज उपायुक्त महोदय ने अपना कीमती समय देते हुए इस विषय की गंभीरता को समझ और गहन, विस्तृत चर्चाएं की इस निमित्त देवघर नगर भाजपा उपायुक्त महोदय की आभारी हैं। 

भारतीय जनता पार्टी देवघर नगर ने 1 जुलाई 2021 को AIIMS को चालू करने हेतु एक - एक आवेदन भारतीय डाक के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री झारखंड सरकार, माननीय प्रधानमंत्री भारत सरकार तथा केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव महोदय भारत सरकार को भेजा है । हमारी आप सभी से विनती है,कि देवघर की जनता को स्वास्थ्य सेवाएं देने हेतु AIIMS को अविलंब चालू कर देना चाहिए । एम्स को चालू करने हेतु यदि उद्घाटन नहीं भी किया जाए तो कोई बड़ी बात नहीं है। जिस प्रकार से कोरोनाकाल में डॉक्टरों ,अस्पतालों की अनिवार्यता बड़ी है इसकी महत्ता किसी से छुपी हुई नहीं है । आने वाले दिनों में यदि कोरोना महामारी की तीसरी लहर आती है तो एम्स से स्वास्थ्य सेवाएं पाकर जनता की भलाई हो सकती है । अतः किसी भी प्रकार की राजनीतिक रंजीस को दूर रख राज्य सरकार तथा केंद्र सरकार आपसी सामंजस्य स्थापित कर देवघर के देवीपुर में स्थित एम्स को और विलंब पूर्णतया चालू कर दे । जिससे जनता का राजनीति पर विश्वास बना रहे अन्यथा जनता के नजर में राजनीति और नेताओं के प्रति जो घृणित सोच उपज रही है इसका परिणाम आने वाले समय में काफी दुखद हो सकता है। देवघर AIIMS यदि चालू होता तो पूरे संथाल परगना क्षेत्र के साथ-साथ सीमावर्ती बिहार एवं पश्चिम बंगाल के लोगों को भी स्वास्थ सेवा संबंधी सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगा।

हम बाबा बैजनाथ जी के भक्त यदि संभव हो तो खुद जहर पीकर भी जनहित का कार्य करने हेतु हमेशा तत्पर रहते हैं । किसी भी प्रकार से कोई भी कुर्बानी लेकर राज्य सरकार और केंद्र सरकार मिलकर अविलंब AIIMS को पूर्णातया कोरोना की की तीसरी लहर के पूर्व अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान देवीपुर देवघर को चालू करवाने की व्यवस्था करें । आज उपायुक्त महोदय से मिलकर आवेदन देने में देवघर नगर के मनोज भार्गव, धीरज आनंद ,रमेश कुमार राय गुड्डू जी उपस्थित थे ।

कोई टिप्पणी नहीं