डीजल पेट्रौल गैस के मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का साइकिल रैली



देवघर।  जिला कांग्रेस कमिटी द्वारा डीजल -  पेट्रोल,रसोई गैस एवं घरेलू सामानों के मूल्यों में अप्रत्याशित वृद्धि को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ शहर में साईकिल रैली निकाला। साईकिल रैली का नेतृत्व कर रहे जिला अध्यक्ष मुन्नम संजय ने कहा कि संपूर्ण भारत में डीजल-पेट्रोल,रसोई गैस एवं घरेलू सामानों के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी हुआ है। जिसके कारण आज देश में महंगाई आसमान छू गई है। देश के 150 से अधिक शहरों में पेट्रोल का मूल्य 100 के पार हो चुका है। जनता त्राहिमाम कर रही है। दो माह में करीब 29 बार से अधिक पेट्रोल और डीजल के दामों में केंद्र सरकार के द्वारा वृद्धि किया गया है। इस कदर से घरेलू सामानों के दामों   में इजाफा हो गया है। ईंधन के साथ घरेलू सामानों के कीमतों में चौतरफा वृद्धि को लेकर हमारी पार्टी ने राष्ट्रव्यापी आंदोलन छेड़ा है और हम सब इस आंदोलन के माध्यम से केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि जिन मुद्दों के बल पर आप केंद्र की सत्ता को हासिल किए हैं,आज उसके विपरीत कार्य करते हुए आम लोगों के ऊपर महंगाई का बोझ डालने का काम कर रहे हैं। इसे अविलंब वापस लें।

वही जिला प्रभारी सतीश केडिया ने कहा कि हम मूल्य वृद्धि के खिलाफ आंदोलनरत हैं और आगे भी हमारा आंदोलन जारी रहेगा। आज साइकिल रैली के माध्यम से केंद्र सरकार को संकेत देने का काम किया गया और पुनः 19 जुलाई को पेट्रोल पंपों पर आम जनों से मूल्य वृद्धि के खिलाफ व्यापक हस्ताक्षर अभियान चलायी जाऐगी। हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से हम आम जनों के बीच केन्द्र सरकार के लूट तंत्र एवं लूट की नीतियों को उजागर करेंगें। केंद सरकार किस प्रकार केंद्रीय उत्पाद शुल्क के द्वारा आम जनों की पॉकेट से पैसे निकालने का काम कर रही है। हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से बढ़ती महंगाई के कारणों में मोदी सरकार की गलत नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का काम किया जाएगा। इसके पश्चात प्रदेश स्तर पर भी आंदोलन किए जाएंगें। हमारी मांग है कि डीजल-पेट्रोल,रसोई गैस एवं आवश्यक सामानों में तेजी से हो रहे मूल्य बढ़ोतरी पर अंकुश लगाऐं और देशवासियों को महंगाई की चंगुल से निकालने का काम करें।

इस मौके पर मीडिया प्रभारी दिनेश कुमार मंडल,युवा अध्यक्ष आदित्य सरोलिया, डॉ अनूप कुमार, अर्जुन राउत, रवि वर्मा, अनुराग आनंद, विशाल बत्स, धर्मेंद्र सिंह, महादेव पंडित,बाबा यादव, निरंजन राणा, अनिरुद्ध चौबेष चंदन कुमार वर्मा, पंकज भारती, नीरज कुमार, लक्ष्मण कुमार, अभय कुमार, स्वपन कुमार, सुनील यादव,सोनू कुमार, अंकित वर्णवाल, रोहित रंजन, विशाल वर्मा, आशीष कुमार, अक्षय सिंह, अधीर वर्मा आदि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं