अनियंत्रित पिकअप वाहन ने एक बच्चे को कुचला, मौके पर हुई बच्चे की मौत।



कुंडहित (जामताड़ा):  दुमका-आसनसोल मुख्य सड़क पर स्थित हल्दीडीह गांव के समीप एक पिक अप वाहन अनियंत्रित होकर सड़क किनारे मुंह धो रहे बच्चे को कुचला, मौके पर हुई बच्चे की मौत।

बताते चलें कि शनिवार सुबह करीब सात बजे दुमका-आसनसोल मुख्य सड़क पर स्थित हल्दीडीह गांव के समीप दुमका की ओर से तेज रफ्तार से आ रही पिकअप वाहन संख्या डब्ल्यूबी 23एफ 2137अनियंत्रित होकर सड़क से निचे उतर जाने से सडक़ किनारे मुंह धो रहे हल्दीडीह गांव निवासी संजीव मुर्मू के पुत्र चार वर्षीय अमन मुर्मू को रोंदते हुए घर के समीप जा फेंका ,जिससे बच्चे की मौके पर मौत हो गई।मौके पर ग्रामीणों ने वाहन चालक को पकड़ के रखा।

  दुर्घटना के बाद परिजन एवं ग्रामीण आक्रोशित होकर दुमका-आसनसोल मुख्य सड़क को जाम कर दिया।जिस कारण सड़क के दोनों ओर सैकड़ों वाहनों का कतार लग गई।जहां मौके पर अंचलाधिकारी नित्यानंद प्रसाद ,पुलिस निरीक्षक संजीव कांत मिश्रा ,थाना प्रभारी दीपक कुमार ठाकुर, पुलिस बल के साथ पहुँचे, 

 साथ ही स्थानीय  भाजपा नेता सत्यनंद झा, आजसु के केंद्रीय सचिव माधव चंद्र महतो भी घटना स्थल पर पहुंचकर लोगों से वार्ता कर जाम छुड़ाने की कोशिश की गई।लेकिन पांच लाख रुपैया मुआवजा को लेकर ग्रामीण एवं परिजन अड़े रहे।काफी प्रयास के उपरांत 3 घंटे के बाद जाम को हटा दिया गया। तत्काल गाड़ी मालिक द्वारा शव की अंतोष्टि के लिए ₹25000 दिया गया ,अंचल अधिकारी की और से पीड़ित परिवार  को चावल एवं विधिवत सड़क दुर्घटना से एक लाख रुपया दिए जाने की बात कही गई।वार्ता के दौरान ग्रामीणों द्वारा सड़क पर स्पीड ब्रेकर लगाने की भी मांग की गई।सौहार्दपुर्ण वातावरण में वार्ता हो जाने के बाद  पुलिस  ने शव को पोस्टमार्टम हेतु जामताड़ा भेज दिया गया।

मौके पर अंचलाधिकारी ने कहा कि मुआवजा को लेकर सड़क जाम किया गया था।सरकार के तहत जो विधिवत मुआवजा है अंचल से रिकॉर्ड खोलकर जिला भेज दिया जाएगा।जो प्रावधान है रिकॉर्ड पारित होने के बाद मिल जाएगा। इधर

बच्चे की दुर्घटना से मृत्यु हो जाने से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।वही गांव में शोक की लहर दौड़ गई।मौके पर ग्रामीण ने चालक को पुलिस के हवाले किए,चालक को चोट लगने से पुलिस द्वारा उपचार हेतु कुंडहित सीएचसी ले जाया गया।

कोई टिप्पणी नहीं