विधायक ने सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट निर्माण की रखी आधारशिला



सारठ :  विधायक रणधीर सिंह ने सोमवार को सारठ सीएचसी में 36 लाख की  लागत से बनने वाले ऑक्सीजन प्लांट की आधारशिला रखी। बताया कि सीएसआर फंड से उन्होंने कोल इंडिया के ईसीएल से प्लांट निर्माण के लिए राशि उपलब्ध करवाई है। वहीं शिलान्यास समारोह के दौरान मौजूद ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि यहां ऑक्सीजन प्लांट लगने से लोगों को इलाज में काफी सुविधा मिलेगी। वहीं कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए भी ऑक्सीजन प्लांट लगाना जरूरी था। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के लोगों को अब आक्सीजन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा और अस्पताल को ऑक्सीजन सिलिंडर खरीदने की भी जरूरत नही पड़ेगी। कहा कि क्षेत्र के मरीजों को और भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो इसको लेकर वो लगातार प्रयासरत हैं।

वहीं वैक्सीनेशन कार्यक्रम को लेकर उन्होंने सीएचसी प्रभारी डॉ. जियाउल हक व स्वास्थ्यकर्मियों की सराहना भी की। वहीं एरिया मैनेजर मृणाल घोष ने बताया कि ये ऑक्सीजन प्लांट अत्याधुनिक है और मेंटेनेंस खर्च भी बहुत कम आयेगी। जबकि क्षमता एक मिनट में 90 लीटर ऑक्सीजन उत्पादन करने की है।

मौके  पर डॉ नेहा कुमारी, डॉ यशोधरा नायक, डॉ जितेंदर कुमार, सीएचओ वर्षा नाग, ईसा महिमा कुजर, रेजी नैंसी सहाय,  लिपिक रीना कुमारी, सरोज सिंह, लेब टेक्नीशियन मनोज मिश्रा,  ममता कुमारी, अवधेश कुमार, एएनएम अंजू कुमारी, प्रतिभा सिंह, एमटीएस अनिकेत तिवारी, स्वास्थ्यकर्मी  राजेश रंजन, सुमन कुमार, आशीष कुमार, संजय कुमार के अलावे विधायक प्रतिनिधि  रघुनंदन सिंह, अजीत कुमार यादव, भानु पेंटर, केटु  झा, अनिल मिर्धा समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं