स्थानीय लोगों को रोजगार से जोड़ना हो प्राथमिकता:- उपायुक्त



उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी  मंजुनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में देवघर एयरपोर्ट निर्माण कार्य को लेकर पूर्ण हो चुके कार्यों के अलावा निर्माण कार्य में आ रही समस्याओं को लेकर विस्तृत समीक्षा बैठक का आयोजन एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग में किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को सख्त निर्देशित किया कि आखरी चरण के चल रहे निर्माण कार्य में आ रही समस्याओं को संबंधित विभाग के अधिकारी आपसी समन्वय के साथ जल्द पूर्ण करें।



इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त  मंजूनाथ भजंत्री ने एयरपोर्ट परिसर में बिजली की व्यवस्था को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि पीएसए निर्माण के साथ वैकल्पिक रूप से सोलर लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। साथ ही एयरपोर्ट परिसर में ड्रैनेज सिस्टम से जुड़े कार्यों को बेहतर और ससमय दुरुस्त करने का निर्देश दिया। आगे उपायुक्त ने पूर्ण हो चुके कार्यों की समीक्षा करते हुए वन प्रमंडल पदाधिकारी व एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ एयरपोर्ट परिसर को हरा-भरा रखने के साथ सौंदर्यीकरण पर विशेष ध्यान रखने की बात कही, ताकि देवघर जिले को आने वाले समय में पर्यटन उद्योग के रूप में विकसित करते हुए बाबा बैद्यनाथ धाम की प्रसिद्ध छवि को अंतरराष्ट्रीय पटल पर उभारा जा सके। वही स्थानीय लोगों को रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से उपायुक्त  मंजूनाथ भजंत्री ने जिला नियोजन पदाधिकारी एवं एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों को निर्देशित किया कि आवश्यकता अनुसार स्थानीय लोगों को प्रशिक्षित कर  रोजगार से जोड़ने की कार्ययोजना तैयार करते हुए उपायुक्त कार्यालय को अवगत कराएं।

■ आपसी तालमेल के साथ एयरपोर्ट अथॉरिटी व संबंधित विभाग हवाईअड्डा निर्माण कार्य में लाए तेजी:- उपायुक्त...

 बैठक के पश्चात उपायुक्त  मंजुनाथ भजंत्री ने देवघर एयरपोर्ट परिसर का निरीक्षण कर पूर्ण हो चुके कार्यों के वस्तुस्थिति से अवगत हुए। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने चल रहे टर्मिनल ब्लीडिंग, ए0टी0सी0 टावर, फायर स्टेशन, पाॅवर स्टेशन, ड्रैनेज सिस्टम के साथ विभिन्न कार्यों का निरीक्षण कर कार्य प्रगति की समीक्षा की। इसके अलावा एयरपोर्ट पर बिजली, पानी, संचार सेवाओं, अग्नि शमन, पुलिस पोस्ट, सुरक्षा व्यवस्था व अन्य सुविधाओं की जरूरतों को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारियों को उपायुक्त ने आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया। 

■ चिन्हित पेड़ों की कटाई और शिफ्ट किये जाने के कार्य को जल्द करे पूर्ण :- उपायुक्त ....

इसके अलावे उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने एयरपोर्ट परिधि में शेष बचे पेड़ों के शिफ्ट करने के कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने का निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिया।

मौके पर उपरोक्त के अलावे पुलिस अधीक्षक, जेनरल मैनेजर के.एस विजयन, डीएफओ, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, नगर निगम के अधिकारी, जिला नियोजन पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता विद्युत प्रमंडल आरसीडी के कार्यपालक अभियंता, एयरपोर्ट ऑथोरिटी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी, देवघर व मोहनपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी, व अंचलाधिकारी आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं