उपायुक्त ने कंट्रोल एंड कमांड सेंटर एवं सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश



उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी  मंजूनाथ भजंत्री द्वारा शिवगंगा स्तिथ बनने वाले कंट्रोल एंड कमांड सेंटर एवं जसीडीह स्तिथ सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उपायुक्त ने सर्वप्रथम शिवगंगा समीप नेहरू पार्क में कंट्रोल एंड कमांड सेंटर हेतु चिन्हित जमीन का निरीक्षण करते हुए सबंधित अधिकारियों को जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के अलावा निर्माण कार्य में तेजी लाने के उद्देश्य से आ रही समस्याओं का आपसी समन्वय के साथ निराकरण करते हुए कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने का प्रयास करें।

इसके अलावे निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जसीडीह औद्योगिक क्षेत्र में निर्मित सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया के नवनिर्मित भवन का निरीक्षण करते हुए उपलब्ध व्यवस्थाओं के अलावा लाइब्रेरी, ट्रेनिंग रूम, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम, नेटवर्क ऑपरेशन सेंटर, कैफेटेरिया, कॉमन लाउंज जैसी उपलब्ध सुविधाओं का जायजा। साथ ही उपायुक्त ने

रोजगार के अवसर से युवाओं को जोड़ने के उद्देश्य संबंधित अधिकारियों को जमीनी स्तर पर बेहतर खाका तैयार करने का निर्देश दिया।

■ कंपनियों के साथ तैयारियों को दिया जा रहा है अंतिम रूप....

इस दौरान मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गई कि एस.टी.पी.आई. देवघर बनकर पूरी तरह से तैयार है जो कि उच्च स्तरीय सुविधाओं से सुसज्जित है। आगे उन्होंने कहा कि सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क का देवघर के साथ-साथ पूरे संथाल परगना के युवाओं के लिए वरदान होगा। इसके माध्यम से युवाओं को बेहतर रोजगार मिल पाएगा। छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। छोटे उद्यमियों को भी इसका लाभ मिलेगा। पार्क के सुचारू रूप से चालू होने के बाद देवघर युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। इस दिशा में जल्द ही ये सॉफ्टवेयर पार्क प्रारम्भ होगा। दो कंपनी द्वारा रुचि दिखाया गया है जिनके साथ सारी तैयारियो को अंतिम रूप दिया जा रहा है, ताकि जल्द ही इन कंपनियों के साथ युवाओं को जोड़ते हुए रोजगार मुहैया कराया जाएगा। साथ ही इस दिशा में जल्द ही Deoghar Dialogue प्रवासी देवघर वेबिनार के आयोजन की तैयारी व रूपरेखा तैयार की जा रही है। जिसका मुख्य उद्देश्य देवघर की क्षमता से अवगत कराना होगा। इसमे देवघर जिला के निवासी अथवा देवघर के बारे में विशेष जानकारी रखने वालों को शामिल किया जाएगा जिसमे देवघर के बारे में संभावनाओं एवम इसके भविष्य के क्षमताओं पर चर्चा की जाएगी।

■ उपायुक्त ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को दिए विशेष दिशा निर्देश....

इसके अलावे निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त  मंजूनाथ भजंत्री ने सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सुरक्षाबलों की तैनाती के अलावा पीसीआर वैन के गस्ती दल को रात्रि पहर एक्टिव करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया।

इस अवसर पर अपर समाहर्ता  चंद्र भूषण प्रसाद सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी देवघर श्री दिनेश यादव, प्रशिक्षु आईएस  अनिकेत सच्चान, क्षेत्रीय निदेशक सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया देवघर श्री सिद्धार्थ राय, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी  रवि कुमार, सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया देवघर से प्रशांत तिवारी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं