फादर स्टेन स्वामी के संघर्ष को भुलाया नहीं जा सकता - माले।



देवघर  दिनांक 6 जुलाई 2021 को भाकपा माले  ने देवघर जिले के मोहनपुर में जिला सचिव कॉमरेड सहदेव प्र यादव की अध्यक्षता में शोक दिवस मनाया गया।इस अवसर पर केंद्रीय कमिटी सदस्य कॉमरेड गीता मंडल ने कहा कि

फादर स्टेन स्वामी का निधन सरकारी तंत्र द्वारा की गई एक सुनियोजित हत्या है ताकि फासीवादी केंद्र सरकार के खिलाफ उठने वाली आवाज को दबाया जा सके। लेकिन सरकार अपनी साजिश में कभी कामयाब नहीं हो सकती। जन प्रतिरोध ही फासीवादी सरकार का माकूल जवाब होगा। इस अवसर पर उपस्थित जिला सचिव कॉमरेड सहदेव प्र यादव ने कहा कि, फादर स्टेन स्वामी के जीवन संघर्ष को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने आदिवासी, दलित तथा अन्य वंचित वर्ग के लोगों के ऊपर हो रहे शोषण तथा राजकीय दमन के खिलाफ जीवन पर्यन्त संघर्ष जारी रखा। यह बात कारपोरेट परस्त मोदी सरकार को पसंद नहीं आई, जिस कारण उन्हें वयोवृद्ध होने के बावजूद गलत तरीके से केस में फंसा कर जेल में डाल दिया गया। यहां तक कि गंभीर रूप से बीमार होने पर भी उन्हें जेल से बाहर आने नहीं दिया गया। अंततः कल उनका निधन हो गया है। 

 उन्होंने कहा कि, उनके निधन से देश-विदेश के सोशल एक्टिविस्ट, ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट के साथ-साथ अपने हक-अधिकार के लिए लड़ने वाला हर तबका दुखी है। वे उनके प्रति शोक व्यक्त कर रहे हैं। उन्हें श्रद्धांजलि देने के साथ-साथ फासीवादी सरकार के खिलाफ संघर्ष जारी रखने का संकल्प भी ले रहे हैं।

     आज के कार्यक्रम में  मुख्य रूप से कॉमरेड अशोक महतो,कॉमरेड जयदेव सिंह,दुखनी देवी, कॉमरेड रंजित यादव,निलंबर मंडल,जवाहर यादव,सोनू भारती,पांडव कापरी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं