पीएम किसान एवं केसीसी को लेकर बीडीओ ने की बैठक।



कुंडहित( जामताड़ा):बुधवार को प्रखंड सभागार में प्रखंड विकास पदाधिकारी गिरिवर मिंज के अध्यक्षता में पीएम किसान केसीसी से संबंधित बैठक किया गया।जिसमें मुख्य रुप से अंचल अधिकारी नित्यानंद प्रसाद उपस्थित रहे।  प्रखंड विकास पदाधिकारी गिरवर मिंज उपस्थित वीएलडब्ल्यू एवं किसान मित्रों को केसीसी से होने वाले फायदे एवं कृषि कार्य के लिए यह क्यों उपयोगी है, इसकी विस्तृत जानकारी दिया।उन्होंने निर्देश दिया  की सभी आवश्यक किसानों को केसीसी दिलाने हेतु वीएसडब्ल्यू एवं किसान मित्र आपसी सामान्य  के साथ मिलकर काम करें ।ग्राम स्तर पर सूची के अनुसार सभी पीएम किसान लाभुकों को केसीसी से जुड़ने का हर संभव प्रयास करें।

वहीं सीओ नित्यानंद प्रसाद ने कहा कि पीएम किसान लाभुकों को केसीसी से जुड़ने के लिए योग्य किसान का फॉर्म  जल्द से जल्द भरवाए ।सरकार के निर्देशानुसार सभी पीएम किसान लाभुकों को केसीसी जोड़ने का आवश्यक है ।

बीटीएम सुजीत कुमार सिंह ने कहा कि कुंडहित प्रखंड में कुल 27341 पीएम किसान के लाभुक है , जिनमें से कुछ किसानों को केसीसी का लाभ मिल रहा है ,बाकी शेष किसानों को इस महीने तक केसीसी जोड़ने का लक्ष्य है। इसके लिए उपस्थित किसान मित्र एवं वीएलडब्ल्यू को ग्राम स्तर पर छूटे हुए किसानों को केसीसी फॉर्म भरवाने का निर्देश दिया गया ।मौके पर वीएलडब्लू एवं किसान मित्र उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं