जामताड़ा कुंडहित 33 हजार विद्युत संचरण लाइन के घटिया कार्य की होगी जांच, स्पीकर ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र



कुंडहित (जामताड़ा):जामताड़ा से कुंडहित तक विद्युत संचरण लाइन के घटिया कार्य को लेकर विधान सभा अध्यक्ष सह नाला विधायक रवींद्रनाथ महतो ने मुख्य सचिव को पत्र लिख कर गुणवत्ता की जांच का निर्देश दिया है। राज्य के मुख्य सचिव को पत्र में कार्यों की गुणवत्ता की जांच के लिए वरीय अधिकारी को बहाल कर जांच शुरू करने का निर्देश दिया है। साथ ही एनसीसी व पेश पावर कंपनी पर दंडात्मक करवाई का निर्देश दिया है।

लिखा है कि जामताड़ा से कुंडहित विद्युत संचरण लाइन में घटिया कार्य करने के कारण आये दिन हल्की हवा व बारिश से बिजली के खंभे गिर जा रहे हैं। इससे प्रतिदिन आमजनों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

विधान सभा अध्यक्ष के इस पत्र के आलोक में जामताड़ा विद्युत कार्यपालक अभियंता, दुमका विद्युत कार्यपालक अभियंता एवं अधीक्षण अभियंता ने स्पीकर के आवास पर पहुंच कर जामताड़ा से कुंडहित सब स्टेशन तक कंपनी द्वारा किये कार्य की समीक्षा की। अधिकारियों ने विद्युत संचरण लाइन में उपयोग किये घटिया सामानों को जल्द बदलने का आश्वासन दिया। 

बता दें कि जामताड़ा से कुंडहित सब स्टेशन तक कंपनी द्वारा कार्य मे घटिया सामानों का उपयोग किया गया था। बिजली के खंबे भी ठीक से नही गाड़ा गया है, जिस कारण हल्की हवा व पानी से बिजली बाधित हो जाती है। विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि जबतक जामताड़ा से कुंडहित लाइन में घटिया सामानों को बदलने का कार्य होगा, तबतक नाला पावर हाउस से कुंडहित पावर हाउस तक इमरजेंसी लाइन चालू किया जाएगा ताकि लोगों को परेशानी का सामना नही करना पड़े। नाला से कुंडहित पावर हाउस तक बिजली तार खींचा गया है। थोड़े दिनों में चालू हो जाएगा। 

उन्होंने कहा कि नाला विधान सभा क्षेत्र के विकास के लिए वे हमेशा लगे हुए हैं। ग्रामीण विकास विभाग के सचिव को भी बुला कर क्षेत्र के सड़क, नदी, जोरिया पर पुल पुलिया के निर्माण का प्रस्ताव दिया है। बहुत जल्द क्षेत्र में विकास दिखेगी।

कोई टिप्पणी नहीं