वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के सभी चतुर्थ वर्गीय कर्मियों से उपायुक्त ने मुलाकात कर उनकी समस्याओं का समाधान किया



उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी  मंजूनाथ भजंत्री द्वारा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत देवघर जिला अंतर्गत सभी कार्यालयों में कार्यरत चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी ( अनुसेवक / चौकीदार / आदेशपाल / झाडुदार / सफाईकर्मी / माली ) आदि से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुलाकात कर उनकी समस्याओं, शिकायतों व सुझावों से अवगत हुए। साथ ही उपायुक्त ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में सभी की मेहनत से कोरोना संक्रमण का प्रकोप जिले में कम हुआ है मगर अभी सभी  को सावधानी के साथ कोविड नियमों का अनुपालन करते रहने की आवश्यकता है, ताकि खुद के साथ अपने परिवार को सभी सुरक्षित रख सके।

इसके अलावे वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान विभिन्न कार्यालय के कर्मचारियों से बातचीत करते हुए उनके समस्याओं के समाधान हेतु नजारत उपसमाहर्ता को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया। साथ ही आने वाले दिनों में समय की उपलब्धता के अनुरूप आगे भी ऑनलाइन माध्यम से कर्मचारियों से मुलाकात करने की बात उपायुक्त ने कही। साथ ही उपायुक्त ने चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों के एसीपी, एमएसीपी, कार्य में होने वाली परेशानियों के अलावा सभी को अनुशासन में रहकर कार्य करने का निर्देश दिया, ताकि संबंधित कार्यालय की कार्यशैली के साथ लोगों में एक अच्छा संदेश जाए। आगे उपायुक्त ने कहा कि अनुशासन के बिना न तो परिवार चल सकता है और न ही कोई संस्था और राष्ट्र।’ इसकी व्यापकता का अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि अनुशासन शब्द समाज की सबसे छोटी इकाई परिवार से लेकर ‘विश्व-समाज’ की अवधारणा तक अपने विभिन्न अर्थों के साथ किसी न किसी रूप में जुड़ा होता है। ऐसे में सभी का प्रयास रहे कि अनुशासन में रहकर बेहतर तरिके से अपने कार्यों के निष्पादन में अपना योगदान दे।

■ मास्क, साफ-सफाई, सामाजिक दूरी का अनुपालन है अत्यंत महत्वपूर्ण:- उपायुक्त....

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उपायुक्त  मंजूनाथ भजंत्री ने सभी से बातचीत करते हुए कोविड टीका लगवाने की स्तिथि से अवगत हुए। साथ ही उन्होंने कहा की वर्तमान में कोरोना संक्रमण के रोकथाम का सबसे कारगर उपाय है टीका लगवाना और कोविड वैक्सीन हम सभी के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। ऐसे में एक जिम्मेवार नागरिक होने के नाते आप सभी दूसरों को भी जागरुक करने का कार्य करें और लोगों को बताए कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित एवं उपयोगी है। इस महामारी से बचने के लिए वैक्सीन अत्यंत महत्वपूर्ण है। अपने लिए और अपनों की सुरक्षा के लिए वैक्सीन की दोनों डोज अवश्य लें और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

No comments