वृक्ष से प्रेम -ईश्वर की पूजा के समान- सुरेशानंद झा



देवघर-शहर के परिचित समाज सेवी सुरेशानंद झा ने नगर निगम अंतर्गत बिलासी मुहल्ला में सड़क के दोनों किनारे वृक्ष लगाने की शुभारंभ किया है। बताते चलें कि 1001 वृक्ष लगाने का समाजसेवी के द्वारा संकल्प लिया गया है।इसी क्रम में बृहस्पतिवार को श्री झा ने वृक्षारोपण कर इस कार्यक्रम की शुरुवात किया ।मौके पर इनके सहयोग के लिए अन्य लोग भी प्रेरित होकर हाथ बढ़ाने के लिए आगे बढ़े।

कार्यक्रम के संबंध में समाजसेवी सुरेशानंद झा ने बताया कि मानव को प्रकृति के प्रति सदा ही संवेदनशील होने की जरूरत है ।ताकि हमें वृक्षों की छाया के साथ-साथ जरूरत के अनुसार जीवनदायिनी ऑक्सीजन भी प्राप्त हो सके ।

भौतिकवादी युग में मानव कृत्रिम चीजों का आदि बनते जा रहा है जिसका नतीजा है कि कोरोना जैसे संक्रमण वाले बीमारी का हम शिकार बनते है ।एक वृक्ष को सौ पुत्र के समान माना गया है साथ ही धर्म शास्त्र के अनुसार वृक्षों में हमारे कई देवी देवताओं का भी वास होता है वृक्ष से प्रेम ईश्वर की पूजा के समान है।

वही श्री झा ने शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से अपील किया की वे अपने जीवन काल मे कम से कम 100 वृक्ष अवश्य लगावें जो चिरकाल तक उनके स्मृति के रूप में लोगों के जहन में स्थापित रहेगा।

इस दौरान मौके पर गौतम यादव,आजाद पाठक, अमित चक्रवर्ती, केशव कश्यप,अमर मिश्रा ,विनोद वर्मा, रविंद्र श्रृंगारी, रविंद्र गोस्वामी ,बमबम दत्ता,बबलू यादव  मिथुन मह था बास्की  शिल सहित  कई लोग मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं