कुंडहित प्रखंड क्षेत्र में माइकिंग कर ग्रामीणों को किया गया कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूक।



कुंडहित (जामताड़ा ):रविवार को कुंडहित प्रखंड के विभिन्न गांव में माइकिंग कर कोरोना टीकाकरण के प्रति ग्रामीणों को जागरूक किया गया

जहां कोरोना संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया गया है । वहीं ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए 45+ श्रेणी के तहत लाना चिकित्सा कर्मचारियों के लिए एक बड़ी चुनौती बन रहा है। इसके तहत कोरोना के ग्रामीण इलाकों में बढ़ते संक्रमण के साथ साथ टीकाकरण की धीमी रफ्तार के मध्य नजर गांव वासियों को जागरूक किया जा रहा है। ग्रामीण स्तर पर टीकाकरण की धीमी रफ्तार एक चुनौती बन रही है।इस चुनौती को देखते हुए कुछ गांवों के  जिला प्रशासन के निर्देशानुसार माइकिंग कर ग्रामीण क्षेत्रों जाकर टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। , जो कि स्थानीय भाषा मे माइकिंग कर टीकाकरण को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर कर रहे हैं।

कोरोना टीके को लेकर ग्रामीणों में भय व अज्ञानता का माहौल है । ग्रामीणों को लगता है कि कोरोना का टीका लगवाने से मौत या कोई अन्य जटिलता हो सकती है । इस भय को दूर करने के लिए लगातार कोरोना टीकाकरण जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिससे घर घर तक टीकाकरण के लाभ को आम जन तक पहुचॉंया जा सके। 

कोई टिप्पणी नहीं