देवघर में डी.ए.वी स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन



देवघर:गीता देवी डी.ए.वी पब्लिक स्कूल कास्टर टाउन, देवघर में दिनांक 1-6- 2021 को डी.ए.वी स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का ऑनलाइन आयोजन किया गया। जिनमें वर्ग एल.के.जी से द्वितीय तक के बच्चों के लिए 'ॐ' भक्ति गीत पर नृत्य करते हुए वीडियो निर्माण प्रतियोगिता, तृतीय व चतुर्थ के लिए पेंटिंग प्रतियोगिता, पांचवी के लिए स्वामी दयानंद की भूमिका में हवन करते हुए तथा गायत्री मंत्र का उच्चारण करते हुए वीडियो बनाना तथा छठी व सातवीं के लिए डी.ए.वी संस्थाओं से शिक्षा प्राप्त करने वाले प्रसिद्ध हस्तियों पर पी.पी.टी बनाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रायः सभी वर्ग के बच्चों ने अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए इन प्रतियोगिताओं में हिस्सेदारी निभाई।

इस कार्यक्रम के निर्णायक एवं सहयोगी की भूमिका में शामिल , ममता मिश्रा ,धीरज कुमार ,सर्वेश्वर पाण्डे ,गोपाल कुमार ,केशव कुमार, एवं निशा कुमारी ने बच्चों की विलक्षण प्रतिभा को सराहनीय बताया।नृत्य प्रतियोगिता में आरूषी शर्मा, आस्था शक्ति ,कृति नंद ,नितारा, हरिशंकर, प्रणय राज, वही पेंटिंग प्रतियोगिता में आयशा कुमारी ,रिद्धिमा रानी, सम्राट कुमार, अनुष्का रावत, साक्षी, अभिनव सिंह ,मंत्र उच्चारण प्रतियोगिता में शुभराज, उमा कुमारी, आरव कुमार , राजवीर रठौर , अवेद्या सिंहा, पीपीटी मेकिंग प्रतियोगिता में आराध्या प्रिया, ज्ञानदीप ,प्रशांत आनंद, रिचा रंजन ,विवेक गौरव को प्रथम ,द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार दिया गया।

इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य  कृष्ण कुमार सिंह ने महात्मा हंसराज को स्मरण करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में डी.ए.वी स्कूल के योगदान को महत्वपूर्ण बताया ।साथ ही बच्चों की इन प्रतियोगिताओं में अभिरुचि के लिए उनके अभिभावकों एवं शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

No comments