प्रखंड क्षेत्र की युवा एवं युवतियों में देखी गई वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक।



कुंडहित (जामताड़ा):कुंडहित प्रखंड क्षेत्र के युवाओं एवं युवतियों में कोरोना वैक्सीन को लेकर देखी गई काफी जागरूक। कुंडहित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रोजाना लगभग सौ व्यक्ति  वैक्सीन ले रहे हैं। हालांकि क्षेत्र में कई गांव में अफवाह फैला हुआ था लेकिन तो पर भी  युवाओ और  युवतियों में काफी जागरूक देखी गई ।लोग अपने मोबाइल के माध्यम,  प्रज्ञा केंद्र से, सीएससी से पंजीकरण कराकर   कोरोना वैक्सीनेशन कैंप में जाकर वैक्सीन ले रहे हैं।

क्या कहते हैं  वैक्सीनेशन को लेकर बीपीएम सलीम खान जानिए?

बीपीएम सलीम खान ने कहा कि प्रखंड क्षेत्र के युवाओं और युवतियों में वैक्सीनेशन के प्रति काफी जागरूक देखी गई ।कुंडहित सीएचसी में रोजाना प्रखंड क्षेत्र के  100 से200 युवा और युवतियों को टीकाकरण कराया जा रहा है। इस कोविड-19 की लड़ाई में प्रखंड क्षेत्र के युवा और युवतियों का भी बहुत बड़ा योगदान है।जल्द से जल्द इस कोरोना के लड़ाई में सब मिलकर जित हासिल करेंगे।

प्रखंड क्षेत्र के  जागरूक युवाओ वैक्सीनेशन के प्रति किया कहते हैं जानिए?

1.मैं मोहन मंडल उम्र 23 वर्ष मैंने कोरोना का  टिका  लगाया हूँ, जो  बिल्कुल सुरक्षित है ।मैं सभी युवाओं को कहूंगा की टीकाकरण के के लिए पंजीकरण कराएं एवं टीकाकरण कैंप में जाकर टीका लगवाएं  ।

2.मैं कृष्णा चंद्र मंडल उम्र 24 वर्ष मैंने भी कोविड शील्ड वैक्सीन लगाया हूँ।  लेकिन वैक्सीन के बारे में गलत अफवाह सुना था । लेकिन वैक्सीन लगाने के बाद ऐसा कुछ भी दिक्कत महसूस नहीं हुआ। ।वैक्सीन सुरक्षित है । 18 से अधिक उम्र वाले व्यक्तियों को यही कहूंगा कि आप लोग भी नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर वैक्सीन लगवाएं।

3.नाम ऋषिकेश घोष उम्र 22 वर्ष  

मैंने भी वैक्सीन लिया हूं ।साथ ही साथ अपने दोस्तों को भी वैक्सीन लेने के जागरूक किया। वैक्सीन लेने के बाद मुझे किसी तरह का कोई दिक्कत महसूस नहीं हुआ ।अब में सुरक्षित हूं। वैक्सीन भी सुरक्षित है ।मैं सभी युवाओं को कहूंगा कि आप लोग भी कोरोना का वैक्सीन  जरूर लगवाये ।

4. मैं अभिजीत माजि ,मैंने भी कोरोना का टीका लगाया हूँ ।टीका सुरक्षित है टीका से कोई डर कोई भय  नहीं है ।क्षेत्र के सभी युवाओ से कहूंगा कि आपलोग भी  टीका लगाएं।

No comments