अनुबंध कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री के फैसले का स्वागत किया



झारखण्ड राज्य अनुबंध कर्मचारी महासंघ झारखण्ड ,केंद्रीय समिति ने मुख्यमंत्री झारखण्ड को कोरोना से मौत पर राज्य कर्मियों -संविदा /अनुबंध /स्थायी  को 25 लाख मुआवजा  की घोषणा को स्वागत कर धन्यवाद ज्ञापित किया है ।

सुज्ञात हो कि राज्य में अनुबंध कर्मियों -पारा शिक्षकों ,मनरेगाकर्मियों nrhm बाल संरक्षण ,समाज कल्याण  होंम गार्ड BRP, CRP ,सहित महासंघ के कई अनुसंगी इकाई के कर्मियों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है ।

अल्प मानदेय ,बिना बीमा भविष्य सुरक्षा औऱ सामाजिक सुरक्षा के सेवारत अनुबन्ध कर्मियों के आश्रितों के पुनर्वास के लिए सरकार का यह फैसला बड़ा ही कारगर साबित होगा ।

माननीय मुख्यमंत्री झारखण्ड को अनुबंध कर्मियों की जायज मांगो को लगातार विक्रांत ज्योति केंद्रीय अध्यक्ष औऱ सुशील कुमार पांडेय केंद्रीय संयुक्त सचिव द्वारा अवगत कराया जाता रहा है ।

महासंघ सरकार को इस वैश्विक महामारी में सहयोग के लिए सदा तैयार हैं , आज पूरी व्यवस्था अनुबंध कर्मियो ने ही संभाल रखा है ।

ऐसे में मुख्यमंत्री जी ने जो सुरक्षा मुआवजे की घोषणा की वह काबिले तारीफ है ।

महासंघ सरकार से अनुरोध करती है कि सभी अनुबंध कर्मियों के लिए EPF, बीमा , समान काम समान वेतन ,60 वर्ष उम्र तक सेवा की गारंटी और तत्कालीन राहत के लिए एकमुश्त मानदेय में वृद्धि की जाए ।

सरकार को धन्यवाद ज्ञापित करने वालों में महेश सोरेन ,प्रदेश उपाध्यक्ष मनरेगा संघ ,डॉ राजेश दास ,विकास चौधरी ,विनय सिंह ,सुशील झा ,मुकेश साह ,पंकज कुमार ,गुंजन कुमार ,अमर राम चंदशेखर ठाकुर ,मो यासीन ,व्यास यादव ,जयदेव मुर्मू ,अभिलाषा झा ,अंजना बडा ,बंसन्त सिंह , विरेंदर सिंह भोक्ता ,राघव कुमार ,संजय कुमार ,कौसर शेख आदि ने खुशी जाहिर किया ।

महेश सोरेन ने कहा कि हमारे केंद्रीय नेतृव लगातार मुख्यमंत्री के सम्पर्क में हैं औऱ उम्मीद करते है कि जल्द हमारी समस्याओं का समाधान होगा ।

कोई टिप्पणी नहीं