अनुबंध कर्मचारी महासंघ ने मनाया मजदूर दिवस



देवघर शनिवार को झारखंड राज्य मनरेगा अनुबंध कर्मचारी महासंघ ने 135वी अंतराष्ट्रीय मजदूर दिवस पर विश्व के समस्त कामगारों,पत्रकारों ,प्रेस छायाकारों और मेहनतकस कामगारों को इस विकट कोरोना काल में अपनी जान को हथेली पर रखकर देश की सेवा करने के लिए सभी को  हार्दिक शुभकामनाएं दी।

झारखण्ड राज्य अनुबंध कर्मचारी महासंघ झारखण्ड ने कोरोना संक्रमण के कारण दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया और उनकी आत्मा की शांति के लिए भावपूर्ण श्रद्धांजलि दिया ।

झारखण्ड राज्य अनुबंध कर्मचारी महासंघ ,झारखण्ड प्रदेश केंद्रीय समिति ने अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर कामगारों के हितार्थ संघर्ष तेज करने का आह्वाहन किया है ।इस अवसर पर  महासंघ के विक्रांत ज्योति ,केंद्रीय अध्यक्ष ने  राज्य के समस्त अनुबन्ध कर्मियों को जिलावार डेटा बेस तैयार कर कोरोना संक्रमण से बचाव से सम्बंधित सूचनाओं को परस्पर आदान प्रदान कर एक दूसरे को मदद करने की अपील किया है।

इस अवसर पर सुशील कुमार पांडेय ने राज्य के समस्त अनुबन्ध कर्मियों :-nrhm ,मनरेगाकर्मियों पारा शिक्षकों, बाल संरक्षण कर्मियों ,आंगनबाड़ी सेविकाओं/सहायिकाओं  ,पत्रकारों /छायाकारों सहित अन्य को कोरोना वारियर्स का दर्जा देते हुए 50 लाख बीमा और एक माह का अतिरिक्त राहत मानदेय देने की अपील किया तथा संक्रमित उपर्युक क्रर्मियों को बेहतर इलाज की व्यवस्था कराने की अपील सरकार से किया है ।

डॉ राजेश कुमार दास ,सदस्य महासंघ ने अनुबन्ध कर्मियों को कोरोना काल मे हो रहे आर्थिक संकट से निजात दिलाने के सरकार से यथासंभव व्यवस्था करने की अपील किया है ।

महेश सोरेन, प्रदेश उपाध्यक्ष ने झारखण्ड राज्य मनरेगा कर्मचारी संघ ने सरकार से अपील किया कि राज्य के समस्त कामगारों के लिए बीमा ,epf, सामाजिक सुरक्षा श्रम कानून के अनुसार वेतनमान सहित स्थायी कर्मियों के समान देय सुविधाओं को मुहैया कराने की अपील किया है ।

कोई टिप्पणी नहीं