विवाहिता के साथ जबरन बलात्कार करने का असफल प्रयास, केस नही उठाने पर जान से मारने की धमकी मामले के आरोपित माँ , बेटा गिरफ्तार



देवघर ।कुंडा थाना में बलात्कार करने के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है।मामले की पीड़िता ने जिक्र किया है कि वह  गीता यादव, उम्र 46 वर्ष, पति कंचन यादव, ग्राम करनीबाग, नीड्स कार्यालय के निकट, थाना कुंडा, जिला देवघर की रहने वाली है। उनके  पति बाहर में काम करते हैं। दिनांक 14/05/2021 को जब मैं अपनी बेटी पिंकी प्रेरणा के साथ अपने घर में सोयी थी, कि रात्रि करीब 10 बजे मेरे मेन गेट के पास पूरा जोर-जोर से अश्लील गालियाँ देते हुए मेरे गेट को पीटने लगा और खोलनो की धमकी देने लगा।जब मैं डर से गेट खोलने में देरी की तो गेट के ऊपर से ईंटा का टुकड़ा फेंकते हुए धमकी देने लगा कि यदि गेट नहीं खोलेगी तो गेट तोड़कर घर में घुस कर सभी को जान से मार देंगे। तब मेरी बेटी बोली कि गेट खोल देते हैं। जब मेरी बेटी पिंकी प्रेरणा गेट खोली तो (1) लालो महतो, पिता गणेश महतो (2) गीता देवी, पति लालो महतो (3) पंकज यादव, पिता लालो महतो (4) प्रियंका देवी, पति अनूप यादव (5) अनूप यादव, लालो महतो का दामाद  सभी ग्राम कुण्डा, जिला देवघर, जबरन मेरे घर में घुस गया और गाली देते हुए बोलने लगा कि तुमने थाना में कोस क्यों किया। इतने में लालो महतो मुझे हाथ से बाल पकड़ कर गिरा दिया और उसकी पत्नी गीता देवी हाथ में लिए टाँगी से जान मारने की नियत से मेरे ऊपर प्रहार किया, किंतु टाँगी मेरे बगल में लगी, जिससे मैं बाल-बाल बच गई। इतने में पंकज यादव मेरी साड़ी बुरी नियत से खींचकर अर्धनग्न कर दिया। जब मेरी बेटी पिंकी प्रेरणा बीच-बचाव करने लगी तो उसे भी गलत नियत से हाथ पकड़ कर गिरा दिया। हमलोग डर से कुछ नहीं बोल सके। वो लोग हम दोनों माँ-बेटी को फाईट-मुक्का से पूरा मारपीट किया तथा लालो महतो बोला कि दोनों को जान से मार दो, जो होगा बाद में देखा जाएगा। तथा लालो महतो एवं अनूप यादव मेरे बेडरूम में घुस कर अलमारी में रखे तीन हजार रुपया एवं मेरे गले का सोने का मंगलसूत्र ले लिया तथा धमकी दिया कि अगर पुनः थाना जाएगी तो जान से मार देंगे। झगड़ा कारण है कि हम दोनों में पूर्व से जमीन विवाद है कि वो लोग मेरा गोतिया है तथा मेरे हिस्से का जमीन नहीं देना चाहता है। जब भी मेरे पति द्वारा अपने हिस्से का जमीन माँगा जाता है तो वो लोग मारपीट करने पर उतारू हो जाता है। इसके पूर्व भी दिनांक 12/05/2021 को उक्त सभी लोगों ने मारपीट किया था, जो कुण्डा थाना कांड सं. 76/2021 दिनांक 13/05/2021 दर्ज की गई है। इसी केस को उठाने को लोकर उक्त सभी लोग मेरे घर का दरवाजा जबरन खुलवाकर मेरे घर में घुसकर मुझे एवं मेरी बेटी पिंकी प्रेरणा को जान मारने की नियत से मारपीट कर जख्मी करना तथा छेड़खानी करना एवं घर में घुस कर रुपय एवं जेवर ले लिया तथा जाम मारने की धमकी दिया। मुझे डर है कि उक्त सभी लोग मेरे साथ मिलकर कभी भी अप्रिय घटना कर सकते हैं। 

इस बावत पीड़िता ने उपरोक्त व्यक्तियों के विरुद्घ सख्त कानूनी कार्यवाही करने की मांग की। मामले को लेकर कुंडा थाना की पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए भादवि की धारा 341/ 323/ 452 /337/307/ 379/354/ 504/ 506 / 34/आईपीसी के तहतआरोपित माँ व बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।वही पुलिस मामले की छानबीन में जुटी।

No comments