जरूरतमंद व असहाय लोगों की सुविधा हेतु ऑक्सीजन बैंक:- उपायुक्त



ऑक्सीजन सिलिंडर व इससे जुड़े रेगुलेटर व अन्य सामानों की उपलब्धता और लोगों की स्वास्थ्य सुविधा हेतु विश्व रेडक्रॉस डे के अवसर पर रेड क्रॉस सोसाइटी के पहल पर 24x7 ऑक्सीजन बैंक का शुभारंभ उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी  मंजूनाथ भजंत्री द्वारा नए सदर अस्पताल परिसर के रेडक्रॉस भवन में किया गया।

 इस दौरान मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गई कि वर्तमान में रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा बेहतर पहल करते हुए ऑक्सीजन बैंक में 21 जंबो सिलिंडर, 06 छोटे सिलिंडर के साथ रेगुलेटर और इससे जुड़े अन्य सामानों की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। साथ ही ऑक्सीजन बैंक से जुड़ी सुविधा और जानकारी हेतु हेल्पलाइन नंबर 9608781881/7061245744 भी जारी किया गया है, ताकि आवश्यकता अनुसार असहाय और जरूरतमंद लोग ऑक्सीजन बैंक से सुविधा प्राप्त कर सके।

इसके अलावे उपायुक्त  मंजूनाथ भजंत्री दौरान ने रेडक्रॉस सोसायटी, देवघर ईकाई के सभी सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि इस विपदा की घड़ी में जिला प्रशासन के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर मानवीय सेवा में पूरी आत्मियता व निःस्वार्थ भाव से कार्य करने के लिए सभी का आभार और धन्यवाद और आगे भी उम्मिद करता हूं कि ऐसे ही रेड क्रॉस सोसाइटी का सहयोग  लोगों को मिलता रहेगा। साथ ही उपायुक्त ने रेड क्रॉस के सोसाइटी के सदस्यों को आगे भी आपसी समन्वय के साथ इस विपदा के अवसर पर लोगों को मदद करने का आग्रह किया।

■ आप सभी से सहयोग की भावना आपेक्षित:- उपायुक्त....

इसके अलावे उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने समाजसेवी संस्थाओं, समाजसेवियों जिले सम्पन्न लोगों से अपील करते हुए कहा कि वर्तमान में सहयोग की भावना से जिला प्रशासन को ऑक्सीजन सिलिंडर और मेडिकल उपकरण सहयोग स्वरूप दे सकते है, ताकि कोरोना काल में ज्यादा से ज्यादा लोगों की सहायता की जा सके। आगे उपायुक्त ने कहा कि जिले में दिन प्रतिदिन बढ़ते कोरोना संक्रमण के रोकथाम, जागरूकता, सहायता में आप सभी का सहयोग जिला प्रशासन को आपेक्षित है। आगे उपायुक्त ने कहा कि वर्तमान स्थिति में एक दूसरे के प्रति परस्पर सहयोग की भावना ही हमारे सामाजिक दायित्व का निर्वहन कराती हैं।

इस दौरान उपरोक्त के अलावा रेडक्रॉस सोसायटी के उपाध्यक्ष सह अनुमंडल पदाधिकारी दिनेश कुमार यादव, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी  रवि कुमार एवं रेडक्रॉस सोसायटी से जितेश राजपाल, पीयूष जैसवाल, निरंजन कुमार सिंह, मयंक राय, संजय मिश्रा, आंनद शाह, मधु कुमारी, नुनु झा, सुरेशानंद झा, बिनोद वर्मा, प्रशांत कुमार, सुरेश शाह एवं संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मी आदि उपस्थित थे।

No comments