देवीपुर हाट बाजार में लोग दिखे सोशल डिस्टेंस का मजाक उड़ाते हैं



देवघर-जहां एक तरफ लगातार राज्य प्रशासन सहित जिला प्रशासन लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर जागरूक करने में दिन रात लगे हुए हैं वहीं आम जन हैं कि उन्हें इन सभी चिंजो का कोई असर नहीं पड़ रहा है मानों उनके लिए  कोविड 19 एक मजाक हैं घरों में रहना तो दूर की बात बाहर भी निकल रहें हैं तो कोई शोसल डिस्टेंस या मास्क की पद्धति को अपनाते नहीं दिख रहे हैं।

ऐसा ही एक वाक्या देविपुर स्थित स्पताहिक हाट में देखने को मिला जहां लोग वेतरतिब तरीके से खड़े होकर भीड़ में खरीददारी करने में भीड़े हुए थे।ज्यादा भय तो इस बात का है की लोग एक दूसरे से सटकर इस बिमारी को आमंत्रण दे रहे हैं या फिर कह सकते हैं लोगों में इसको वितरित कर रहे हैं।

वहीं कुछ लोग मास्क भी लगाए थे तो सिर्फ लोगों को दिखाने के लिए क्योंकि मास्क उनके गर्दन पर लटक रहा था या फ़िर मुंह और नाक के नीचे सरका हुआ था।वहीं इस भयावह दृश्य से स्थानीय लोगों में एक भय का माहौल बना हुआ है और लोगों के इस कुकृत्य के लिए उनकी निंदा करने से भी नहीं चूक रहे थे।

बहरहाल जिस प्रकार जिला प्रशासन कोविड19 के खतरे की गम्भीरता को लेकर लोगों को सुविधा देनें और उन्हें जागरूक करने में लगे हुए हैं वहीं आम लोगों द्वारा इस तरह की लापरवाही खतरे की घण्टी के समान है।

No comments