नहीं हो रहा है स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अनुपाल



देवघर -इन दिनों कोरोना संक्रमण के श्रृंखला को तोड़ने के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है।इतना ही नहीं अनुपालन नहीं करने वालों पर सख्ती भी किया जा रहा है।वही मास्क का उपयोग,सफाई सामाजिक दूरी नहीं अनुपालन करने वालों पर अर्थदंड भी लगाया जा रहा है।इधर पंचायत स्तर तक जागरूकता फैलाया जा रहा है। 

हॉट बाजारों में अर्थदंड अभियान का शत प्रतिशत अनु पालन करवाने का प्रयास किया जा रहा है ।समाज को सही दिशा को गति देने में मीडिया की भूमिका महत्वपूर्ण बताया जा रहा है। इतना होने के बावजूद भी शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बेधड़क सरकार द्वारा जारी किया गया दिशा निर्देश का पालन नहीं किया जा रहा है।

इस बारे में ग्रामीणों ने बताया कि रोजी रोटी का सवाल है।आर्थिक स्थिति साल भर से खराब हो गया है ।विवश होकर एक जून की रोटी की व्यवस्था में बाहर निकलना पड़ रहा है।सरकार की ओर से किसी भी प्रकार की व्यवस्था इस कोरोना काल में मुहैया नहीं कराया गया है। आर्थिक स्थिति बिगड़ने से मास्क, सेनीटाइजर कैसे खरीदा जाएगा।

वही हाट बाजारों में अधिकांश सब्जी बेचने वाला,दूध बेचने वाला या दुकानदार मास्क का प्रयोग नहीं करते है स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का प्रभाव नहीं दिख रहा है।वही कोविड-19 जांच के दौरान नेगेटिव की अपेक्षा पॉजिटिव के संख्या की गति बढ़ रही है।

बरहाल आने वाले दिनों में इस तरह की स्थिति बना रहा तो कोरोना विकराल रूप ले लेगा । कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है आज स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का छठा दिन गुजर रहा है लेकिन परिणाम अभी भी जस का तस ही है।

No comments