मतगणना केंद्र में सुरक्षा व सुविधा के इंतजाम का जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने किया निरीक्षण



मधुपुर विधानसभा उप चुनाव, 2021 के सफल संचालन के मद्देनजर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त नैंसी सहाय व पुलिस अधीक्षक  अश्विनी कुमार सिन्हा ने चरकी पहाड़ी स्थित सम्प्रेक्षण गृह का निरीक्षण कर मतगणना केंद्र में दी जाने वाली सुविधाओं, सुरक्षा व्यवस्था व विधि व्यवस्था का जायजा लिया। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने कोविड नियमों के अनुपालन और मतगणन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया। इसके अलावा उन्होंने ई0वी0एम0 और वी0वी0 पैट, स्ट्रोंग रूम की सुरक्षा और मतगणना के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

● सुरक्षा, सुविधा व तकनीक का भी रखा जाय पूरा ख्यालः- उपायुक्त नैंसी सहाय...

इसके अलावे निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त  नैंसी सहाय ने सुरक्षा व सुविधाओं को लेकर मतगणना केंद्र का अवलोकन किया। साथ ही संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि स्ट्रॉन्ग रूम में तकनीक का भी बहुत ध्यान रखा जाय। जैसे इलेक्ट्रिकल स्विच, एसी, LAN आदि को खास तौर पर चुनाव आयोग के निर्देशों के आधार पर बनाया जाय, ताकि सुरक्षा में कोई कमी न रहे। बाहर से फिजिकल या वर्चुअल तौर पर कोई कनेक्शन न रह जाए, इसका विशेष ध्यान रखने की बात कही। सुरक्षा को लेेकर सी0सी0टी0वी0 कैमरा व आदि व्यवस्थाओं को सुढृढ़ तरीके से किया जाय, ताकि सुरक्षा में कोई कमी न रहे। 

■ मतगणना कर्मियों व अधिकारियों हेतु मेडिकल किट की होगी सुविधा:- उपायुक्त....

इसके अलावे निरीक्षण के क्रम उपयुक्त  नैंसी सहाय ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने साथ-साथ दूसरों की स्वास्थ्य सुरक्षा का विशेष रूप से ध्यान रखें, ताकि शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से मतगणना का कार्य पूर्ण कराया जा सके। 

इस दौरान उपरोक्त के अलावे उप विकास आयुक्त  संजय सिन्हा, नगर आयुक्त  शैलेंद्र कुमार लाल, उप निर्वाचन पदाधिकारी  विशाल दीप खलखो, जिला परिवहन पदाधिकारी  फिलबीयूस बारला, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी  रवि कुमार, जिला नजारत उप समाहर्ता  परमेश्वर मुंडा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रवि कुमार, संबंधित विभाग के अधिकारी व पुलिस पदाधिकारी आदि आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं