झारखंड राज्य अनुबंधित कर्मचारी महासंघ का प्रतिनिधिमंडल है मुख्यमंत्री से की मुलाकात



झारखण्ड राज्य अनुबन्ध कर्मचारी महासंघ  ,केंद्रीय समिति झारखण्ड  का एक प्रतिनिधिमंडल विक्रांत ज्योति केंद्रीय अध्यक्ष और सुशील कुमार पांडेय केंद्रीय संयुक्त सचिव के संयुक्त नेतृत्व में हेमन्त सोरेन माननीय मुख्यमंत्री झारखण्ड से बंधन पैलेस मधुपुर में मुलाकात कर झारखण्ड के अनुबंध  क्रर्मियों ,युवाओ छात्रों और नौजवानों की समस्याओं से अवगत कराकर अपने चुनावी वादे के अनुसार जल्द पूरा करने का अनुरोध किया जिस पर मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि संविदाकर्मियों की समस्या एक गम्भीर बीमारी के समान हो चुका है जिसके स्थायी इलाज और समाधान के लिए समय चाहिए ।कोरोना महामारी आर्थिक संकट के कारण हम निर्णय पर नही पहुँच पा रहे  हैं ,जल्द इसका 

समाधान करेंगे ।अनुबंध कर्मियों को बुद्धि विवेक से काम करने की जरूरत :   -सुशील 

महासंघ के केंद्रीय संयुक्त सचिव सुशील कुमार पांडेय ने कहा कि हमारा महासंघ शिक्षित ,प्रशिक्षितों औऱ उच्च योग्यता धारी युवाओ का जमात है ।हमने सरकार बनाई है तो अपनी सरकार से अनुबंध कर्मियों की समस्याओं का समाधान भी होगा ,जो वृक्ष आपने लगाया है उसे समय पर फल लेने के सींचना पड़ेगा । इसलिए अपना कीमती मत सही प्रत्यासी के पक्ष में करें ।।मुख्यमंत्री जी लगातार हमसे संपर्क में हैं और सही वक्त पर हमारी समस्याओं का समाधान होगा ।हमसब मिलकर राज्य को संवारेंगे ।

अनुबंध कर्मियो की समस्या के समाधान के लिए बनी उच्च स्तरीय कमिटी में महासंघ को जगह मिले :-एस अली 

छात्र नेता एस अली ने कहा कि राज्य में नौकर शाहों के द्वारा जनहित के मुद्दों को उलझा कर विद्रोह पैदा करवाते हैं ।jpsc उम्र सीमा विवाद , मनरेगाकर्मियों का पूर्व मनरेगा आयुक्त द्वारा शोषण नौकरियों में भरष्ट्राचार और कोई भी निर्णय जो अनुबंध कर्मियों झारखण्ड के वासियों में दूरी बढ़ाये ,वैसे सभी गलत निर्णय को लाकर राज्य में शांति भंग करने चाहते है ।इस लिए झारखण्ड छात्र संघ ऐसे नीतियों के खिलाफ आंदोलन किया है ।

मधुपुर विधान उपचुनाव में हमारा संघठन jmm को समर्थन कर उनकी जीत सुनिशिचित के लिए लगातार क्षेत्र में डटे हैं ।

 सभा को संबोधित करते हुए :-डॉ राजेश कु० दास ने कहा कि सरकार को काम करने का अवसर दें जिसमें हम लोगों को समन्वय की जरूरत है।

   हमलोगों ने सरकार बनाया है इसलिए जरूरी है कि सरकार से लगातार समन्वय कर अनुबन्ध कर्मियों के हित मे जल्द निर्णय करवाया जाए ।

उपचुनाव में महासंघ  का समर्थन महागठन्धन को :- विक्रांत ज्योति 

महासंघ के केंद्रीय अध्यक्ष विक्रांत ज्योति ने कहा कि वर्तमान समय की पुकार है कि झारखण्ड के सभो 40 अनुबंध कर्मचारी संगठन  अपनी सरकार के साथ खड़ा है औऱ महासंघ के एकजुट मतदान महागठबंधन के पक्ष में करने की अपील की ।महासंघ एक जुट है और किसी के बहकावे में नही आये और सम्बन्ध की गहराई के लिए मधुपुर का सीट महागठन्धन की झोली में डाले ।

आज के इस सहमति में महेश सोरेन प्रदेश उपाध्यक्ष मनरेगा संघ, गणेश महरा, सिकंदर सिंह, सुनील मुरमू ,शेख सिद्दिकी ,सुमन सिहं ,,सुशील झा ,किशोर यादव प्रियंका ,प्रिया,  अरुण झा ,मुकेश चौधरी अशोक चक्रवर्ती ,नीरज कुमार प्रकाश दास पुनीत तिवारी ,  सहित कई अनुबन्ध कर्मी मौजूद थे ।

No comments