शोसलडिस्टेंस की पद्धति को अपनाने के लिए बांस बल्ली से बनाया सुरक्षा चक्र



देवघर-कोबिड 19 के कहर से बचाव के लिए मास्क के साथ साथ शोसलडिस्टेंस कि भी सबसे ज्यादा जरूरत है।इसको लेकर शहर के कई दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान के सामने रस्सी आदि बांध कर ग्राहकों से एक तय दूरी बनाने का प्रयास अवश्य किया है पर ग्राहक भी कुछ ऐसे होते हैं जो मानते नहीं और रस्सी को उठाकर उसके निचे से घुस जाते हैं और आमने सामने ग्राहक और दुकानदार दोनों हो जाते हैं।

वहीं इन सभी चीजों से बचाव को लेकर पिछले वर्ष के ही तरह इस वर्ष भी नगर निगम अंतर्गत प्राइवेट बस स्टैंड के निकट एक दवा की दुकान सोनू मेडिकल ने फिर से ग्राहकों से तय दूरी के लिए दुकान के सामने बांस बल्ली से घेराब कर एक सुरक्षा चक्र बना दिया है ।

इतना ही नहीं दुकान के संचालक ने दुकान के सामने प्रवेश द्वार पर प्लास्टिक का एक स्क्रीन नुमा पर्दा भी लगा दिया गया है ताकि दुकानदार तो दुकानदार ग्राहको की भी सुरक्षा हो सके।

वहीं इस संदर्भ में सोनू मेडिकल के संचालक राज कमल झा ने बताया कि हमारी दुकान बस स्टैंड के निकट हैं और दूसरे जिला सहित अन्य राज्यों के यात्री भी ग्राहक के रूप में मेरी दुकान पर दवा लेने पहुंचते हैं वहीं सुरक्षा और कोबिड 19 के नियमों को शत प्रतिशत लागु करने के लिए यह मेरा एक प्रयास है ताकि हमभी सुरक्षित रहें और ग्राहक भी।

बहरहाल इनके द्वारा किये गए इंतजाम से प्रेरणा लेते हुए अन्य दुकानदारों को भी यह फार्मूला अपनाने की जरूरत है।

No comments