रसोई गैस डिलिवरी के नाम पर गैस उपभोक्ताओं से अत्यधिक राशि वसूली की शिकायत पर होगी कार्रवाई:- दिनेश कुमार यादव



दिनांक 08.04.2021 को अनुमंडल पदाधिकारी सह अनुमंडल दंडाधिकारी  दिनेश कुमार यादव ने रसोई गैस डिलिवरी के नाम पर गैस उपभोक्ताओं गैस डिलिवरी ऐजेन्टों के द्वारा 50 से 60 रूपये अत्यधिक राशि वसूली की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए सभी गैस एजेंसी के मालिकों व प्रतिनिधियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया।

इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी  दिनेश कुमार यादव ने अत्यधिक राशि वसूली को लेकर गैस ऐजेन्सीयों के मालिको को कड़ी चेतवानी देते हुए कहा कि दुबारा शिकायत प्राप्त होने पर गैस सिलेन्डर नियमावली 2016 के तहत अग्रतर कड़ी कारवाई की जाएगी संबंधित ऐजेंसी व मालिकों के विरुद्ध की जाएगी। इसके अलावे बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि प्रायः यह देखा जा रहा हैं कि विभिन्न खाद्य प्रतिष्ठानों में कोमर्सियल गैस के बदले घरेलू सिलेन्डर का उपयोग किया जा रहा हैं। ऐसे में सभी को चेतवानी देते हुए कहा कि कोमर्सियल उपयोग हेतु घरेलू सिलेन्डर का उपयोग न करे अन्यथा उनपर Liquefied Petroleum Gas (Regulation of Supply and Distribution) Order 2000 के तहत कारवाई की जाएगी। साथ ही बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा गैस उपभोक्ताओं का जागरूक करने का निर्देश दिया गया।

1. डिलिवरी बोय से बिल की मॉग अवश्य करें एवं जितना राशि बिल में अंकित हो उतना ही भुगतान किया जाना हैं। 

2. गैस का आ0वी0आर नंबर लगाने पर राशि का विवरण उपभोक्ताओं के मो० नं० पर राशि की सूचना का मैसेज जाता हैं इसकी जॉच अवश्य कर लें। 

3. अत्यधिक राशि वसूली हेतु किसी भी प्रकार की शिकायत होने पर ऐजेन्सिीयों को कॉल कर इसकी सूचना दें। अगर गैस ऐजेन्सी इस पर कार्रवाई न करे तो इसकी शिकायत अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय में इसकी सूचना दे।

No comments