सर्व ब्राह्मण सम्मेलन देवघर



वही कार्यक्रम के अध्यक्ष पूर्व मंत्री कृष्णा नंद झा और पूर्व विधयाक उदय शंकर सिंह उर्फ चुन्ना सिंह एवं उपस्तिथ विभिन्न समाज के पदाधिकारी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुवात की।

1. सर्वसम्मति से पारित हुआ की अगला बैठक गोड्डा में किया जाएगा।

2. जल्द ही सर्व ब्राह्मण संस्था को निबंधित करा लिया जाएगा और पूरे झारखंड के सर्व ब्राह्मण को जोड़ा जायेगा । और प्रत्येक वर्ष इसकी बैठक झारखण्ड के अलग अलग जिलाओ में  किया जाएगा। 

3. वही पूर्व मंत्री राज पलिवार ने कहा ब्राह्मण को अपना रक्षा करना होगा इसके लिए शास्त्र और सस्त्र का उपयोग करना होगा और सरकार से मांग की जैसे  मौलवियों को सरकार अनुदान देती है उसी तरह पंडितों को भी मिलना चाहिए। जैसे अन्य कई राज्यो में ब्राह्मण कल्याण परिषद का गठन हुआ है उसी तरह झारखंड में भी ब्राह्मण कल्याण परिषद का गठन हो प्रशाल में बैठे सभी लोगों ने जोरदार ताली बजाकर समर्थन किया

4 yudhstir राय ने कहा हम सभी एक है बस हमे एक होकर लड़ना होगा अपनी अस्मिता बचाने के लिए।

5. राजकुमार शर्मा मारवाड़ी ब्राह्मण के प्रतिनिधि ने कहा इस बैठक से ज्वाला प्रज्वलित हुई इसे बुझने नही देना चाहिए और इसे आगे बढ़ाना है ।

6. बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बालेश्वर सिंह ने कहा समय रहते सब चेत जाए नही तो आगे का डगर कठिन होगा।

7. मनोज मिश्रा पंडा धर्मरक्षणी उपाध्यक्ष  ने कहा हमें संगठित होकर लड़ाई को लड़नी है अगर आज हम नहीं जागे तो हमारे आने वाली पीढ़ी माफ नहीं करेगी।

 8. सुदामा पांडेय ने भी सभी को जोश भरने के काम किया।

    कृष्णा धन खवाड़े ने धन्यवाद ज्ञापित किया। और जल्द फिर सम्मलेन की लिए आग्रह किया। 


No comments