टॉक टू डीसी कार्यक्रम के माध्यम से विभिन्न शिकायतों व समस्याओं का किया गया समाधान



देवघर -उपायुक्त मंजुनाथ भजंत्री के निर्देशानुसार टॉक टू डीसी कार्यक्रम के माध्यम से जिले के 70 से अधिक प्रज्ञा केन्द्रों से लोगों ने वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के द्वारा अपनी समस्याओं व सुझावों को डीआरडीए निदेशक नयन तारा केरकेट्टा के समक्ष रखा गया। इस दौरान एक-एक कर प्रखण्ड वार तरीके से जिले के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों के फरियदीयों की समस्याएं सुनी एवं आश्वस्त किया कि उनके सभी समस्याओं की जल्द से जल्द जाँच कराते हुए शिकायतों का समाधान किया जाएगा।

डीआरडीए निदेशक ने कई लोगों को तय समय के अनुसार कार्यालय आकर मिलने को कहा ताकि उनकी समस्याओं का सही तरीके से निराकरण किया जा सके। 

इसके अलावे टाॅक टू डीसी कार्यक्रम के दौरान डीआरडीए निदेशक श्रीमती नयनतारा केरकेट्टा ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में देवघर जिला अन्तर्गत कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को लेकर सभी को सतर्क व सावधान रहने की आवश्यकता है अपने-अपने स्तर से लोगों को कोविड वैक्सिनेशन व कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करते रहें ताकि संक्रमण के खतरे से बचा जा सके।

सबसे महत्वपूर्ण सभी प्रज्ञा केन्द्र संचालक अपने स्तर से ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना संक्रमण व वैक्सिन के प्रति जागरूक करें ताकि शत प्रतिशत वैक्सिनेशन का कार्य करने के अलावा कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक व सतर्क किया जा सके।

ज्यादातर समस्याएं सामाजिक सुरक्षा अधीन मिलने वाले विधवा पेंशन,वृद्धा पेन्शन,दिव्यांग्ता पेंशन,जन वितरण प्रणाली अंतर्गत दी जाने वाली अनाज,राशन कार्ड नहीं बनने संबंधी शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए निदेशक ने संबंधित प्रखण्ड विकास पदाधिकारी व अंचलाधिकारियों को निर्देशित किया कि इन मामलों को प्राथमिकता के आधार पर करने के अलावा पूर्व के लंबित मामलों को ससमय दुरूस्त करते हुए प्रगति प्रतिवेदन उपायुक्त कार्यालय को समर्पित करें।

वहीं डीआरडीए निदेशक कहा कि कोरोना का संकट अभी टला नहीं है हमें पूरी सावधानी रखने की जरूरत है सामाजिक दूरी बनाकर रहें व मास्क आवश्यक पहने।

इस दौरान मौके पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रवि कुमार,कार्यपालक दण्डाधिकारी मीनाक्षी भगत,प्रतिनियुक्त पदाधिकारी जिला जन शिकायत कोषांग डाॅ सत्येन्द्र चैधरी, सहायक सूचना विज्ञान पदाधिकारी प्रमोद कुमार,सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी,सीएससी मैनेजर सत्यम प्रकाश एवं संबंधित विभाग के कई अधिकारी और कर्मी उपस्थित थे।

No comments