सदर अस्पताल में एडमिट मरीजों के परिजनों को बाहर से खरीदना पड़ रहा है ऑक्सिजन



देवघर -झोंसागढ़ी स्थित सदर अस्पताल देवघर में इन दिनों ऑक्सीजन सिलेंडर की भारी किल्लत है इसकी परेशानी मरीजों व उनके परिजनों को उठाना पड़ रहा है और सिलेंडर को बाहर से खरीद कर लाना पड़ रहा है ।

साथ ही ऐसी स्थिति में यहां पर काम करने वाले वार्ड बॉय,गार्ड,एएनएम डॉक्टर को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जिससे इन्हें हर दिन मरीजों के परिजनों के कोप का भाजन बनना पड़ता है।वहीं इसके लिए जिला प्रशासन को ध्यान देने की आवश्यकता है जिससे वार्ड में भर्ती मरीजों का सही समय पर समुचित इलाज संभव हो सके।

वहीं अस्पताल के एक कर्मी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ-साथ स्ट्रेचर की भी कमी है रेगुलेटर भी आवश्यकता अनुसार नहीं है।वही व्हीलचेयर भी उपलब्ध नहीं है अगर एक साथ 10 मरीज आ जाएं तो यहां पर अफरा तफरी का माहौल बन जाता है जिससे कि मरीज को वार्ड तक ले जाने में काफी मशक्कत करना पड़ता है।

बहरहाल जिला वासियों को पदस्थापित नए उपायुक्त नैंसी सहाय से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि उन्हें पिछले वर्ष भी कोविड-19 के दौरान देवघर में काम करने का अनुभव रहा है और लोग उनके कार्यों की प्रशंसा करते नहीं थक रहे हैं और याद करते हुए कहते हैं सभी समस्या का समाधान निश्चित हो जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं