वीर कुंवर सिंह की जयंती के अवसर पर भाजपा नेत्री विजया सिंह ने किया श्रद्धा सुमन अर्पित




देवघर-बाबू बिर कुंवर सिंह की जयंती के अवसर पर समाज सेवी और भाजपा नेत्री बिजया सिंह ने बिर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।वहीं इस दौरान मौके पर बिर कुंवर सिंह चौक पर कोबिड 19 महामारी के कारण इक्के दुक्के लोग ही दिखे।


मौके पर विजया सिंह ने अस्वस्थ रहने के बावजूद कुंवर सिंह चौक पर पहुंचकर बाबू वीर कुंवर सिंह की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।वहीं उनकी जीवनी पर प्रकाश डालते हुए बिजया सिंह ने कहा की प्रथम भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महान क्रांतिकारी 80 वर्ष की अवस्था में भी अद्भुत शौर्य और पराक्रम ने अंग्रेजों के दांत खट्टे करने वाले महान स्वतंत्रता सेनानी थे।


आज हम सब उन्हीं के विलदान के फलस्वरूप स्वतंत्र भारत में स्वच्छंद स्वांस ले रहे हैं।वहीं विजया सिंह ने कहा कि आज के युवाओं को इन विभूतियों से प्रेरणा लेते हुए आगे बढ़ने की जरूरत है तभी हम अपने भविष्य के संवार सकते हैं।


वहीं विजया सिंह ने एक प्रेरणा दाई दोहा को उल्लेखित करते हुए कहा कि कुंवर सिंह बड़ा वीर मर्दाना थे ।बांध मुरेठा बावन गज का एंडा दबावे घोड़न का चम चम चमके हांथ में तेंगा भोजपुरियन के जोड़न का।

No comments