मधुपुर विधानसभा उपचुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशी हाफिजुल हसन के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए देवघर प्रखंड के विभिन्न गांवों का कांग्रेस नेताओं द्वारा दौरा किया गया



शुक्रवार को मधुपुर विधानसभा उपचुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशी हाफिजुल हसन के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए देवघर प्रखंड के विभिन्न गांवों का कांग्रेस नेताओं द्वारा दौरा किया गया। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष-सह- वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव, मंत्री बादल पत्रलेख,पूर्व सांसद फुरकान अंसारी,कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश के साथ दर्जनों पार्टी कार्यकर्ता एवं समर्थकों ने महागठबंधन प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिए वोट मांगा। प्रखंड के सिमरा,डुमरा गादी,कदई,घंसको, बंसवरिया, चांदडीह, सरकंडा, बैंगी  बिसनपुर,गौरीपुर, तेतरिया आदि गांव में पहुंच कर झारखंड सरकार की उपलब्धियों को अवगत कराते हुए अपने पक्ष में वोट देने का अपील किया। डा.रामेश्वर उरांव ने कहा कि झारखंड सरकार हर तबके के लोगों का जमीनी स्तर पर पहुंचकर अपने एजेंडे के अनुरूप विकास का कार्य कर रही है। चाहे वंचित परिवारों का राशन कार्ड हो, हर वृद्ध,विधवा एवं विकलांग का पेंशन हो,चाहज किसानों की ऋण माफी हो। सबके साथ न्याय करने वाली  पहली बार यह झारखंड की सरकार बनी है।जिसका एक कड़ी मधुपुर के वर्तमान प्रत्याशी है जो सरकार के मंत्री भी हैं। जिनका सहयोग आप सभी जनता को करनी है।

वहीं मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि सरकार बनते ही कोरोना जैसी महामारी की चपेट में आने के बावजूद हर परिस्थिति से निबटते हुए झारखंड वासियों को इस काल से निकालने का काम किया और इसके साथ ही राज्य में यह सरकार जनहित के कई मुद्दे एवं योजनाओं पर कार्य कर रही है।सरकार के द्वारा मनरेगा की मजदूरी प्रतिदिन 225 रुपेया कर दिया गया। किसानों के लिए पशुधन योजना लाया गया है। सही समय पर किसानों को खाद बीज सरकार उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। मधुपुर की जनता पर सुबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अटूट विश्वास करते हुए एवं हाजी हुसैन को सच्ची श्रद्धांजलि देते हुए महत्वपूर्ण विभागों का मंत्री बना कर तोहफा दिया है । जिसे हम सभी मधुपुर विधानसभा की जनता का कर्तव्य बनता है कि हम अपने मुख्यमंत्री का विश्वास को अटूट बनाए रखेंगें। सांसद फुरकान अंसारी ने कहा कि यूपीए की सरकार एकमात्र ऐसी सरकार है जो गरीब, मजदूर,किसान को केंद्र बिंदु रखकर हर योजना लाने का काम किया है। चाहे वह आवास योजना हो, खाद्य सुरक्षा बिल हो, निर्मल भारत योजना, कृषि ऋण माफी, शिक्षा का अधिकार अधिनियम हो, किसानों को ऋण देने के लिए किसान क्रेडिट योजना हो राजीव गांधी विद्युतीकरण के साथ हर गांव व घर तक बिजली पहुंचाने की योजना,गरीबों को मुफ्त में बिजली कनेक्शन एवं बिजली जलाने का योजना। ऐसे अनेकों अनेक योजनाएं हैं जिसे सरकार ने देश को दिया है। लेकिन आज की सरकार पूंजी पतियों की सरकार है। महंगाई अंबार पर है। डीजल पेट्रोल रसोई गैस में बेतहाशा वृद्धि हुआ है। लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है और सिर्फ धर्म के नाम पर लड़ा कर राजनीतिक करने का काम कर रही है। ऐसे लोगों को बाहर का रास्ता दिखाने का काम देशवासियों का है। इसलिए आप सभी मिलकर महागठबंधन प्रत्याशी को जीत दिलाने का कार्य करें। कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आम जनमानस को गुमराह करने वाली, जुमलेबाज और धोखेबाज पार्टी है।आज इतनी कमजोर हो गई है मधुपुर विधानसभा में पूर्व मंत्री जैसे उम्मीदवार के स्थान पर  दूसरे पार्टी से लिए हैं। आज क्षेत्र में जनमानस ने ऐसे उम्मीदवार को खारिज कर दिया है और महागठबंधन प्रत्याशी रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीत रहे हैं। इस दौरान बैंगी के नरेश मंडल का काम करने के दौरान कूप में गिरने से मृत्यु की खबर सुनकर मंत्री बादल पत्रलेख उनके घर पहुंचे और परिवारजनों को इस दुख की घड़ी से उबरने के लिए ढांड़स बंधाया। इस घटना पर मंत्री ने संवेदना प्रकट की और हर तरह का सरकारी लाभ हेतु देवघर उपायुक्त को टेलीफोन पर निर्देश दिया। जनसंपर्क में जोनल कोऑर्डिनेटर, सुल्तान अहमद, जिलाध्यक्ष मुन्नम संजय वरिष्ठ नेता प्रदीप  तुलसियान,जेएमएम नेता सुरेश शाह,मीडिया प्रभारी दिनेश कुमार मंडल,अवधेश प्रजापति, देवघर प्रखंड अध्यक्ष सुधीर देव,सदाशिव अर्जुन वर्मा,छोटू मंडल,सुधीर मंडल,राज किशोर गोस्वामी, छोटेलाल पंडित,महादेव पंडित, डोमन यादव, मोहम्मद सगीर, गुलाब फूल धरिया आदि मौजूद थे।

No comments