जनरल ऑब्जर्वर और निर्वाचन पदाधिकारी की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम को किया गया सील



देवघर-मधुपुर उपचुनाव के समाप्ति के बाद उपयोग में लाए गए इबीएम मशीनों को जनरल ऑब्जर्वर और निर्वाचन पदाधिकारी के अलावे प्रत्याशियों की उपस्थिति में चरकी पहाड़ी स्थित स्ट्रॉग रूम में सील किया गया।वहीं इस दौरान मौके पर सम्बंधित अधिकारियों के अलावे जिला के उपायुक्त मंजूनाथ भजन्त्री और एसपी अस्वनी कुमार सिन्हा की उपस्थिति में स्ट्रॉग रूम को सील किया गया।

वहीं इस सम्बंध में उपायुक्त मंजू नाथ भजन्त्री ने बताया कि जनरल ऑब्जर्वर और सभी प्रत्याशियों की उपस्थिति में इबीएम को स्ट्रॉग रूम में सील कर दिया गया है।सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं अब यह स्ट्रॉग रूम की सील 2 मई को काउंटिंग के दिन प्रत्याशियों की उपस्थिति में खोला जाएगा।

वहीं एसपी अस्वनी सिन्हा ने कहा कि स्ट्रांग रूम को सुरक्षा की दृष्टिकोण से थ्री लेयर सिक्योरिटी के इंतजाम किए गए हैं ।जिसमें इनर कार्डन में सीएपीएफ के द्वारा माइनिंग किया जाएगा और मिडिल कार्डन को इको कंपनी जो स्टेट आर्म्स पुलिस है के द्वारा सुरक्षा की व्यवस्था की गई है जबकि आउटर कार्डन को जिला पुलिस के द्वारा माइनिंग किया जाएगा ।

वहीं एसपी सिन्हा ने बताया कि आने जाने वाले लोगों पर भी विशेष निगरानी रखी जाएगी बीच-बीच में पुलिस के अधिकारी इसका निरीक्षण भी करते रहेंगे और काउंटिंग के दिन 2 मई को प्रत्याशियों और पदाधिकारियों के समक्ष सील को खोला जाएगा।

बताते चलें कि मधुपुर उपचुनाव बीते 17 अप्रैल को संपन्न हुआ है और 2 मई को मतगणना होना है।

No comments