आपदा में अवसर की जगह सहयोग की भावना रखें सर्वोपरि :- उपायुक्त



स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देश के आलोक में उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी  नैंसी सहाय द्वारा कोविड संक्रमित मरीज की सुविधा को देखते हुए निजी एम्बुलेंस द्वारा परिवहन व्यय/भाड़ा के संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया हैं।

इसके साथ ही एम्बुलेंस चालक के उपयोग हेतु PPE Kit के लिए लागत राशि 500 / - रूपये का भुगतान उपभोक्ता द्वारा किया जाएगा ( अगर उपभोक्ता / मरीज के परिवार द्वारा PPE Kit उपलब्ध करवाया जाता है तो एम्बुलेंस चालक को इसके लिए अलग से राशि का भुगतान नहीं करना है )

●सामान्य एम्बुलेंस ( वेंटिलेटर रहित ) के लिए....

 यात्रा के आरंभ से अधिकतम 10 किलोमीटर तक के लिए 500 / - रूपये मात्र का भुगतान उपभोक्ता द्वारा किया जाएगा 

● 10 किलोमीटर के उपरान्त तय दुरी की गणना प्रति किलोमीटर अधिकतम 12 / - रूपये मात्र की दर से करते हुए भुगतान उपभोक्ता द्वारा किया जाएगा।

●एडवांस एम्बुलेंस ( वेंटिलेटर सहित ) के लिए....

यात्रा के आरंभ से अधिकतम 10 किलोमीटर तक के लिए 600 / - रूपये मात्र का भुगतान उपभोक्ता द्वारा किया जाएगा।

●10 किलोमीटर के उपरान्त तय दुरी की गणना प्रति किलोमीटर अधिकतम 14 / - रूपये मात्र की दर से करते हुए भुगतान उपभोक्ता द्वारा किया जाएगा।

●कुल दूरी की गणना , एम्बुलेंस द्वारा एम्बुलेंस के गन्तव्य स्थान से यात्रा आरंभ के साथ , यात्रा के समापन के उपरांत वापस उसके गन्तव्य अस्पताल तक आने - जाने के दौरान तय की गयी कुल दूरी ( किलोमीटर ) होगी।

●एम्बुलेंस के सैनिटाईजेशन के लिए 200 / - रूपये मात्र का भुगतान उपभोक्ता द्वारा किया जाएगा - मरीज को ऑक्सीजन सप्लाई का शुल्क परिवहन व्यय के अंतर्गत निहित होगा अर्थात उपभोक्ता द्वारा अलग से राशि का भुगतान नहीं किया जायेगा।

No comments