कुंडहित प्रखंड के गड़जुड़ी गांव में घर में लगी आग, लाखों की संपत्ति जलकर हुई खाक,

 


कुंडहित ( जामताड़ा ): कुंडहित प्रखंड के  गड़जुड़ी  गांव में एक घर जलकर राख हो गई। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को 11 बजे  प्रखंड के गड़जुड़ी पंचायत मुख्यालय निवासी अजीत बागती के घर में खाना बनाने के दौरान आग लग गई ।जिसमें लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गई। अगलगी के दौरान अजीत के घर और उसमें रखे सामानों के साथ-साथ घर मे रखे धान भी जल गया। घर जल जाने के कारण उक्त परिवार बेआसरा हो गए हैं। भुक्तभोगी परिवारों ने बताया कि घटना के वक्त वह लोग मनरेगा के तहत काम कर रहे थे। अजीत  की बेटी घर में खाना  बना रही थी। इसी बीच आग लग गई जब तक आग की खबर ग्रामीणों को मिली   तब तक घर का सारा सामान जल चुके थे। फिर भी आग बुझाने का प्रयास किया गया । हालांकि ग्रामीणों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया और आग अन्य किसी घर को अपने चपेट में नहीं ले पाया। भुक्तभोगी  अजीत बागती नें स्थानीय प्रशासन से सहयोग मुहैया कराने की अपील की है।

अंचलाधिकारी नित्यानंद प्रसाद ने कहा की मौके पर प्रभारी अंचल निरीक्षक को घटनास्थल में भेजा गया है।साथी साथ भुक्तभोगी को 25 किलो चावल, दाल, दो कंबल,सहित अन्य सामग्री  उपलब्ध कराया गया है।आग लगी घटना का थाना में सनाह दर्ज के उपरांत रिकॉर्ड खोल कर जिला आपदा प्रबंधन जामताड़ा को भेजा जाएगा।

इन दिनों प्रखंड क्षेत्र में अंतराल के बाद आग लगी घटना घट रही है लोगों ने प्रखंड मुख्यालय में फायर ब्रिगेड वाहन उपलब्ध करने की मांग की है।

No comments