राहगीर और मजदूरों के लिए मील का पत्थर साबित हो रहा है मुख्यमंत्री दाल भात केंद्र



देवघर-जहां एक तरफ स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को लेकर अभी जिला सहित पूरे राज्य के होटलों सहित कई दुकानों और प्रतिष्ठानों को बंद करने का आदेश दिया गया है वहीं लोगों के जीवन रक्षा और भूख मिटाने के लिए मुख्यमंत्री दाल भात केंद्र राह गिरों और दैनिक मजदूरों के लिए अमृत के समान मिल का पत्थर साबित हो रहा है।

ऐसा ही एक सुंदर और खुशनुमा दृश्य देविपुर प्रखण्ड के देविपुर चौक में देखने को मिला जहां कुछ लोग भोजन करते दिखे।वहीं इसी क्रम में मौके पर भोजन कर रहे लोगों ने इस केंद्र की तरिफ करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री को धन्यवाद जनाया और कहा कि अगर यह केंद्र नहीं होता तो हमलोगों को भोजन के लिए इधर उधर भटकना पड़ता तो भी भोजन नहीं मिल पाता।

बताते चले कि यह दाल भात केंद्र मां सीतला स्वयं सहायता समूह केंदुवा के द्वारा संचालित किया जा रहा है।वहीं इस लोकडाउन के परिवेश में जहां सभी होटलों में ग्राहकों को बैठा कर भोजन कराने की मनाही की गई है वही बहुत से होटलों ने इस आदेश का पालन करते हुए अपने होटलों को ही बंद कर दिया है।

वही 5 रुपये में दाल भात केंद्र में मिल रहे भोजन को करने के बाद दैनिक मजदूर, राहगीर और लाचार लोग अपने भूख को मिटा रहे हैं और दिल से राज्य सरकार को इस योजना के लिए दिल से धन्यवाद दे रहे हैं।

No comments