सामान्य प्रेक्षक व जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक ने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण कर विधि व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था व सुविधाओं का लिया जायज



मधुपुर उप चुनाव के मतदान समाप्ति के पश्चात आज दिनांक 18.04.2021 को सामान्य प्रेक्षक एचपीएस सरन जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त  मंजूनाथ भजंत्री, पुलिस अधीक्षक  अश्वनी कुमार सिन्हा द्वारा सयुंक्त रूप से स्ट्रांग रूम पहुच कर विधि व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया।

इस दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों की उपस्थिति में चरकी पहाड़ी स्तिथ स्ट्रांग रूम को सील किया गया। ज्ञात हो कि आगामी 02 मई को मतगणना के दिन सभी की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम को खोला जाएगा, जिसके पश्चात काउंटिंग की प्रकिया शुरू की जाएगी।

इसके अलावे जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गई कि मतगणना स्थल पर सुरक्षा के लिहाज से पहले ही पारामिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है। साथ ही स्ट्रांग रूम के अंदर घुसने की इजाजत किसी भी व्यक्ति को नहीं होगी और दूसरी और काउंटिंग को लेकर तीन लेयर में सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इसके अलावा स्ट्रांग रूम की निगरानी के लिए वीडियो और सीसीटीवी कैमरों से लगातार निगरानी होगी और रिकार्डिग को सुरक्षित रखा जाएगा। निगरानी के लिए स्ट्रांग रूप वाले परिसर में एक कंट्रोल रूम भी बनाया जाएगा। सुरक्षा के लिए राउंड दि क्लॉक सुरक्षा कर्मियों के साथ एक राजपत्रित अधिकारी और एक पुलिस अधिकारी की भी तैनाती की गई हैं।

■ ईवीएम व वीवीपैट स्ट्रांगरूम में सील, सुरक्षा के लिए किए गए पुख्ता इंतजाम:-  मंजूनाथ भजंत्री....

इस दौरान मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त  मंजूनाथ भजंत्री ने कहा कि मधुपुर उप चुनाव 2021 के शांतिपूर्ण एवं निर्विध्न मतदान संपन्न होने पर मतदान कार्य संपादित एवं संपन्न कराने वाले सभी अधिकारियों-कर्मचारियों, सुरक्षा कर्मियों सहित मधुपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी नागरिकों के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में मतदान कराने के लिए कर्मचारियों एवं अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई थी, जिन्होंने पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ मतदान सुचारू ढंग से संपन्न कराने में अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का भली-भांति निर्वहन किया, वहीं सुरक्षा कर्मियों द्वारा भी अपनी सुरक्षा जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन किया गया। वही दूसरी ओर मधुपुर विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों ने पूरे सहयोग के साथ निर्वाचन व्यवस्थाओं को ध्यान में रखते हुए पूरे उत्साह के साथ मतदान में हिस्सा लेकर मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र में अपनी आस्था व्यक्त की। नए मतदाताओं ने भी पहले बार मताधिकार का प्रयोग करने में बढ़-चढकऱ हिस्सा लिया, वहीं वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांगों ने भी मतदान किया। इसके अलावे जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने मीडिया प्रतिनिधियों के प्रति भी आभार व्यक्त किया।

इस दौरान उपरोक्त के अलावे निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी, मधुपुर  योगेंद्र प्रसाद, संबंधित विभाग के अधिकारी, कर्मी व विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।

No comments