स्वास्थ्य सुरक्षा का ध्यान रखते हुए जिले में आगामी 22 मई से रैपिड एंटीजेन टेस्ट रेट ड्राईव का आयोजन -उपायुक्त



देवघर -उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गई है कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले के सभी प्रखंडो में रैपिड एंटीजेन टेस्ट ड्राईव कल दिनाँक 22.04.21 को चलाया जाएगा। साथ ही देवघर जिलान्तर्गत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में रैपिड एंटीजेन टेस्ट ड्राइव के तहत राज्य सरकार द्वारा देवघर जिलान्तर्गत इस ड्राइव हेतु 6000 का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। 

इस अभियान के सफल संचालन को लेकर उपायुक्त ने सिविल सर्जन व संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। लोगों को कोरोना जांच हेतु जागरूक करने हेतु उपरोक्त टेस्ट ड्राइव हेतु सारी तैयारियों को पूर्ण करते हुए लक्ष्य की पूर्ति प्राप्त की जाय।साथ हीं इसको लेकर उपायुक्त ने प्रखण्ड स्तर पर सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है कि सभी प्रखण्ड चिकित्सा पदाधिकारी एवं संबंधित स्वास्थ्यकर्मी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी के साथ समन्वय स्थापित कर रेट  ड्राइव को पूर्ण रूप से सफल बनायें। 

वही शहरी क्षेत्रों मे रेट ड्राइव को सफल बनाने हेतु उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने सिविल सर्जन को निर्देशित किया है की आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका एवं स्वास्थ्यकर्मियों के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगो को जांच कराने हेतु प्रेरित किया जाय ताकि शहरी क्षेत्रो में भी अधिक संख्या में लोग की भागीदारी सुनिश्चित की जा सके। 

आगे उपायुक्त  मंजूनाथ भजंत्री ने कहा है कि रैपिड एंटीजेन टेस्ट, ट्रूनेट के अलावे आर०टी०पी०सी०आर० के माध्यम से भी लोगो की जांच की जाय एवं इस हेतु राज्य से समन्वय स्थापित करते हुए किट की उपलब्धता सुनिश्चित करा लें।

No comments